Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सैमसंग जल्द ही अपने उत्पादों को आईओटी क्लाउड से जोड़ेगी

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने सभी उत्पादों को आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) क्लाउड प्लेटफार्म से जोड़ने पर काम कर रही है, जो उपभोक्ता आईओटी बाजार में खेल के नियम बदलने वाला साबित होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2017 23:51 IST
samsung- India TV Hindi
samsung

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने सभी उत्पादों को आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) क्लाउड प्लेटफार्म से जोड़ने पर काम कर रही है, जो उपभोक्ता आईओटी बाजार में खेल के नियम बदलने वाला साबित होगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बातें कही। 

सैमसंग के मोबाइल कम्युनिकेशन व्यापार के उत्पाद और नवोन्मेष दल के ईवीपी पैट्रिक चोमेट ने आईएएनएस को बताया, "हम भविष्य में अपने सभी उत्पादों को आईओटी क्लाउड से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आईओटी सैमसंग का प्रयास है, जहां हर उत्पाद को मोबाइल खंड द्वारा बनाया जा रहा है। उदाहरण के लिए, रेफ्रिजेटर और टीवी जैसे उपकरणों को क्लाउड से जोड़ा जा रहा है।"

मार्केट रिसर्च फर्म गार्टनर ने अनुमान लगाया है कि साल 2017 में दुनियाभर में 8.4 अरब कनेक्टेड डिवाइसें प्रयोग में होगी, जोकि 2016 की तुलना में 31 फीसदी अधिक है। इन सेवाओं और डिवाइसों पर होने वाला खर्च 2017 के अंत तक 2,000 करोड़ डॉलर तक पहुंच जाएगा। 

सैमसंग ने देश में अगस्त में अपना पहला आईओटी सक्षम वॉशर-ड्रायर सैमसंग 'फ्लेक्सवॉश' लांच किया था और आने वाले सालों में इस प्रकार के डिवाइसों का उत्पादन बढ़ाने की योजना बनाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement