Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सितंबर में लॉन्च हो सकता है सैमसंग का यह अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी Apple को टक्कर देने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज Samsung अपने सबसे महंगे फोन Galaxy Note 8 को सितंबर में लॉन्च कर सकती है...

IANS IANS
Published on: June 26, 2017 20:42 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

न्यूयॉर्क: अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी Apple को टक्कर देने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज Samsung अपने सबसे महंगे फोन Galaxy Note 8 को सितंबर में लॉन्च कर सकती है, जबकि पहले इसे अगस्त में लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग नोट 8 को सितंबर में अगले आईफोन की लॉन्चिंग के साथ-साथ ही लॉन्च करेगा।

नया आईफोन एमोलेड डिस्प्ले और iOS 11 के साथ लॉन्च हो रहा है। बताया जा रहा है कि सैमसंग की आगामी गैलेक्सी नोट की कीमत कंपनी के अब तक की सर्वाधिक महंगी कीमत 900 डॉलर (लगभग 58 हजार रुपये) हो सकती है। दिलचस्प यह कि अगला आईफोन भी ऐपल का अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा, जिसकी कीमत लगभग 1,000 डॉलर होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि नोट 8 में 6.2 इंच का डिस्प्ले, ड्यूअल कैमरा, 3,300 एमएएच की बैटरी, एक्सीनोस 8895 या क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि जहां तक सॉफ्टवेयर का सवाल है, सैमसंग ने जाहिर तौर पर स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटॉस्किंग में सुधार किया है, जिसके साथ एस पेन दिया जा रहा है और वह अधिक क्षमताओं से लैस है। एस पेन से हाथों से नोट लिखा जा सकता है। इस डिवाइस की स्क्रीन हमेशा ऑन रहेगी। नोट 8 काले, ब्लू और सुनहले रंगों में उपलब्ध होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement