Friday, March 29, 2024
Advertisement

रिलायंस जियो का नया धमाका, लॉन्च होने जा रहा है 500 रुपये का 4जी VoLTE फोन

कुछ समय पहले मुकेश अंबानी ने जियो सिम लॉन्च कर टेलिकॉम इंडस्ट्री में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा पेश की थी। जिसके बाद अब वे 4G VoLTE फोन लॉन्च करने जा रहे है। इसकी कीमत मात्र 500 रुपये बताई जा रही है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: July 05, 2017 12:37 IST
4G VoLTE phone- India TV Hindi
4G VoLTE phone

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो सिम से तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो नया धमाका करने जा रहा है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जल्द ही 4जी VoLTE फोन मार्केट में लॉन्च होने वाला है जिसकी कीमत केवल 500 रुपये होगी। बाज़ार में रिलायंस जियो सिम के आने से अन्य सभी टेलिकॉम कम्पनियों के पसीने तो छूट ही गए थे लेकिन इस बार फिर रिलायंस जियो अपना बहुप्रतीक्षित फीचर फोन (4G VoLTE आधारित) इस महीने लॉन्च कर सकती है। ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस फोन की कीमत केवल 500 रुपये ही होगी।

कुछ समय पहले मुकेश अंबानी ने जियो सिम लॉन्च कर टेलिकॉम इंडस्ट्री में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा पेश की थी। जिसके बाद अब वे 4G VoLTE फोन लॉन्च करने जा रहे है। इसकी कीमत मात्र 500 रुपये बताई जा रही है। खबरों के अनुसार बताया गया है कि 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्री में होने वाली ऐनुअल जनरल मीटिंग में इस फोन को लॉन्च करने का ऐलान किया जा सकता है। एचएसबीसी के डायरेक्टर और टेलीकॉम ऐनालिस्ट राजीव शर्मा द्वारा बताया गया है कि मार्केट में 2जी के यूज़र्स को सीधे 4जी पर स्विच करने के लिए इस 4जी VoLTE फोन को लॉन्च किया जा रहा है।

इस फोन को मार्केट में लाने के बाद जियो हर हैंडसेट पर लगभग 650-975 रुपये तक का लागत खुद ही उठाएगी। जियो सिम से जबरदस्त शुरुआत करने के बाद भी रिलायंस जियो उन स्मार्ट फोन को पीछे नहीं छोड़ पाई जो मार्केट में पहले से ही शक्तिशाली रूप में विद्यमान थे। इसी के साथ वे अपने फोन के लिए कस्टमर्स जुटाने की कोशिश में भी नाकाम रही थी।

इसका सबसे बड़ा कारण मार्केट में कम दाम पर 4जी हैंडसेट का ना मिलना था। इसी समस्या को दूर करने के लिए कम दाम में 4जी VoLTE फोन को लॉन्च किया जा रहा है। एक बड़ी टेलीकॉम कंपनी के टॉप ऐग्जेक्युटिव ने कहा, 'इस 4जी फोन के लॉन्च के बाद सभी मौजूदा कम्पनियां अपने अधिकतर लो एंड वॉइस कस्टमर्स को खो देगी जिसमें से ज्यादातर प्री-पेड कस्टमर्स है।' इस 4जी फोन के मार्केट में आने के बाद इसके कस्टमर्स के साथ-साथ जियो सिम के यूज़र्स में भी बढ़ोतरी होने की संभावना की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement