Friday, April 19, 2024
Advertisement

WhatsApp पर वायरल हुई यह चित्र पहेली, क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

इस पहेली को आप हल करने की कोशिश कर-करके थक गए हों तो इसका जवाब आपको खबर में मिलेगा...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2017 15:22 IST
Image Source | WhatsApp Forward- India TV Hindi
Image Source | WhatsApp Forward

नई दिल्ली: आजकल इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp पर एक चित्र पहेली खूब वायरल हो रही है। इस चित्र पहेली में पूछा गया है कि क्या आप बता सकते हैं कि तस्वीर में दिखाई गई अलग-अलग तस्वीरें मिलकर क्या कहना चाहती हैं? इसमें अंक 2, रस्सी की गांठ, पश्चिमी भारत, घड़ी, इलेक्ट्रिक स्विच और अंग्रेजी में 'this' की तस्वीरें दी गई हैं। इन तस्वीरों के मेल से एक अर्थ पैदा होता है और वही अर्थ इस पहेली का उत्तर है।

यदि आप अभी तक इस पहेली को न सुलझा पाए हों तो इसका जवाब आपको जरूर मिलेगा। दरअसल इन चित्रों को जोड़कर अंग्रेजी में एक वाक्य तैयार होता है जिसका हिंदी में मतलब है कि ‘इस पर अपना समय बर्बाद न करें’। अभी भी यदि आप इस क्लू को नहीं पकड़ पाए तो चलिए अब आपको इसका जवाब बता ही देते हैं। दरअसल यह तस्वीर कहना चाहती है ‘Do (2) Not (Knot) Waste (West) Time On This’ यानि 'इस पर समय बर्बाद न करें'।

हालांकि कुछ लोग कह सकते हैं कि शब्दों को तोड़-मरोड़कर इस पहेली का जवाब दिया गया है, लेकिन ऐसी पहेलियों में इस तरह की तोड़-फोड़ और क्रिऐटिविटी की गुंजाईश तो होती ही है। तो बताइए, आपको कैसी लगी यह चित्र पहेली और इसका जवाब।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement