Friday, March 29, 2024
Advertisement

Samsung का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 13.6 अरब डॉलर होने का अनुमान

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक Samsung का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 2017 की चौथी तिमाही में रिकॉर्ड 88,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है...

IANS Reported by: IANS
Published on: September 24, 2017 19:39 IST
Samsung- India TV Hindi
Samsung | AP Photo

स्योल: दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक Samsung का परिचालन लाभ या ऑपरेटिंग प्रॉफिट 2017 की चौथी तिमाही में रिकॉर्ड 13.6 अरब डॉलर (लगभग 88,000 करोड़ रुपये) होने का अनुमान है। समाचार एजेंसी योनहप के मुताबिक, एफएनगाइड इंक की रपट में कहा गया है कि बाजार की औसत आम राय 3 महीने पहले के अनुमानित 137 खरब वोन (12 अरब डॉलर या लगभग 78,000 करोड़ रुपये) से ऊपर है। यह रपट 23 स्थानीय ब्रोकरेज संस्थाओं के आकलन पर आधारित है।

वित्तीय उद्योग पर नजर रखने वाले एफएनगाइड ने कहा कि हालिया अनुमान एक महीने पहले प्रतिभूति कंपनियों द्वारा अनुमानित 12.9 अरब डॉलर की बाजार सहमति और सैमसंग की दूसरी तिमाही के परिचालन लाभ से ज्यादा है, जो अप्रत्याशित तौर पर 12.3 अरब डॉलर तक पहुंच गया। यदि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का परिचालन लाभ बाजार की उम्मीदों को पूरा करता है तो यह जुलाई-सितंबर की अवधि के लिए 12.5 अरब डॉलर कमाई के अनुमान से ऊपर होगा।

एफएनगाइड ने कहा है कि बाजार के इस अनुमान का मुख्य कारण सेमीकंडक्टर बाजार में तेजी का जारी होना है, जिसके चौथी तिमाही में मजबूत बने रहने की उम्मीद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement