Friday, April 19, 2024
Advertisement

ओला मोबाइल ऐप का नया फीचर: किसी खास रूट पर शटल सेवा चाहते हैं, तो सुझाव दें

नई दिल्ली: निजी परिवहन मोबाइल एप ओला ने गुरुवार को अपनी शटल सेवाओं के लिए दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपने एप पर नया फीचर 'सजेस्ट ए रूट' लांच किया। इसके माध्यम से उपयोगकर्ता

IANS IANS
Updated on: January 08, 2016 15:39 IST
Ola feature for shuttle Suggest'A Root launched- India TV Hindi
Ola feature for shuttle Suggest'A Root launched

नई दिल्ली: निजी परिवहन मोबाइल एप ओला ने गुरुवार को अपनी शटल सेवाओं के लिए दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपने एप पर नया फीचर 'सजेस्ट ए रूट' लांच किया। इसके माध्यम से उपयोगकर्ता सुझाव दे सकेंगे कि वे दिल्ली एनसीआर में किन मार्गों पर ओला शटल की सेवा चाहते हैं। यह फीचर ओला एप पर शटल श्रेणी में उपलब्ध है। कंपनी ने गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा कि ओला शटल में 4 जी, वाय-फाय, ऑन डिमांड एंटरटेनमेंट, रियल टाइम जीपीएस ट्रैकिंग, रिवर्स पुश-बैक सीटिंग तथा भुगतान के लिए ओला मनी जैसी सुविधाएं भी हैं। शटल सेवा पहले से दिल्ली एनसीआर के 100 मार्गों पर चल रही है और 10,000 से ज्यादा उपभोक्ताओं को अपनी सेवा प्रदान कर रही है। ओला प्लेटफार्म पर मौजूद 500 से ज्यादा शटल के साथ उपयोगकर्ता कार्य दिवसों के दौरान सुबह 8 बजे से रात 9 बजे के बीच हर पांच से दस मिनट में ओला शटल सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

ओला में नवीन पहल के उपाध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा, "ओला शटल पर अपनी तरह का यह पहला क्राउडसोस्र्ड रूट फीचर उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ पेश किया गया है। शेयर्ड मोबिलिटी (एक वाहन में अनेक यात्रियों का एक साथ सफर करना) आने वाले समय में प्रदूषण के स्तर को कम करने तथा यातायात की समस्याओं का समाधान करने में बेहद कारगर साबित होगी।"

उन्होंने कहा, "ओला शटल ऐसे क्षेत्रों में परिवहन सुविधा उपलब्ध कराएगी जहां उचित कनेक्टिविटी का अभाव है। उम्मीद है कि ओला शटल निजी वाहनों के इस्तेमाल में कमी लाकर दिल्ली में सम-विषम के प्रयोग को कामयाब बनाने में अपना योगदान देंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement