Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

भारत में NOKIA की वापसी, लॉन्च किया अपना पहला फोन

भारत में वापसी के बाद नोकिया ने अपना पहला फोन लॉन्च कर दिया है। NOKIA ब्रैंड का लाइसेंस रखने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने इस फोन को Nokia 150 Dual SIM नाम दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2017 14:57 IST
Nokia 150 Dual SIM- India TV Hindi
Nokia 150 Dual SIM

नई दिल्ली: भारत में वापसी के बाद नोकिया ने अपना पहला फोन लॉन्च कर दिया है। NOKIA ब्रैंड का लाइसेंस रखने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने इस फोन को Nokia 150 Dual SIM नाम दिया है। यह एक फीचर फोन है। कंपनी ने इस फोन पर से पिछले साल दिसंबर में पर्दा उठाया था।

इन्हें भी पढ़ें:

Nokia 150 ड्यूल सिम में पॉलिकार्बोनेट बॉडी दी गई है। इस फीचर फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले लगा है, जिसका रिजॉल्यूशन 240x320 पिक्सल्स है। यह Nokia Series 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। स्टॉरेज की बात करें तो इस फीचर फोन में 32GB तक का मेमरी कार्ड लगाया जा सकता है। सिर्फ 82 ग्राम वजनी इस फोन का डायमेंशन 117 x 50 x 13 mm है।

जानें, कैसे है इस फोन की बैटरी और कैमरा

Nokia 150 ड्यूल सिम में 1,020 mAh बैटरी लगी है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह फोन इस बैटरी के दम पर 22 घंटों का टॉकटाइम और 25 दिनों का स्टैंडबाइ टाइम दे सकता है। नोकिया के इस फोन में VGA कैमरा भी लगाया गया है, जिसके साथ LED फ्लैश भी है। इस फोन में आपको MP3 प्लेयर, FM रेडियो और ब्लूटूथ भी मिलेगा।

फोन के अन्य फीचर्स और कीमत
नोकिया के इस फीचर फोन में Snake Xenzia गेम प्री-लोडेड होगा। इसके अलावा Nitro Racing गेम का ट्रायल वर्जन भी इसमें डाला गया है। नोकिया के इस फोन को खरीदने के लिए आपको 2059 रुपये खर्च करने होंगे।

सिर्फ यहां मिलेगा यह फोन
Nokia 150 Dual SIM को सिर्फ फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन इंडिया से खरीदा जा सकता है। आपको इन दोनों रीटेलर्स के यहां अलग-अलग रंग के फोन मिलेंगे। फ्लिपकार्ट पर इस फोन का सफेद रंग वाला वेरियंट जबकि ऐमजॉन पर ब्लैक रंग का वैरियंट उपलब्ध होगा। कंपनी ने बताया कि इस फोन की बिक्री जल्द ही शुरू होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement