1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में इस बड़े सेगमेंट पर है Motorola की नजर

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में इस बड़े सेगमेंट पर है Motorola की नजर

हैंडसेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Motorola भारत में सस्ते स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है। कंपनी की निगाह 6,000 से 10,000 रुपये मूल्य के हैंडसेट बाजार पर है।

Bhasha [Published on:19 Jun 2017, 8:10 PM IST]
भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में इस बड़े सेगमेंट पर है Motorola की नजर - India TV

नई दिल्ली: हैंडसेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Motorola भारत में सस्ते स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है। कंपनी की निगाह 6,000 से 10,000 रुपये मूल्य के हैंडसेट बाजार पर है। कंपनी ने इसी उद्देश्य से Moto C Plus पेश किया है। इस हैंडसेट की कीमत 6,999 रुपये है। इससे पहले इसी महीने कंपनी ने भारतीय बाजार में Moto C उतारा था। इस हैंडसेट की कीमत 5,999 रुपये है और मोटोरोला इंडिया के मौजूदा पोर्टफोलियो में यह सबसे सस्ता हैंडसेट है।

मोटोरोला मोबिलिटी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुधीन माधुर ने कहा, ‘भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 100 से 150 डॉलर का हैंडसेट बाजार दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। इस श्रेणी में पिछली चार तिमाहियों में 3.5 करोड़ इकाइयां बेची गई हैं और यह बाजार सालाना आधार पर 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। इसमें हमें काफी संभावनाएं दिख रही हैं इस वजह से हम इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि भारत में ऑनलाइन बिकने वाले 85 प्रतिशत हैंडसेट इसी श्रेणी के हैं। उन्होंने बताया कि मोटो सी प्लस ऑनलाइन उपलब्ध होगा, जबकि मोटो सी देशभर में रिटेल स्टोर्स पर मिलेगा। Lenovo के मोबाइल कारोबार समूह की यूनिट मोटोरोला ने विशिष्ट रूप से ई-कामर्स से बिक्री के जरिये अपना ऑपरेशन शुरू किया था।

You May Like

Write a comment

Promoted Content