Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Micromax के इस नए फोन से आप 3D वीडियो बना सकते हैं, जानें कैसे

Micromax ने एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिससे आप 3डी वीडियो बना सकते हैं। ड्यूल बैक कैमरा सेटअप वाले इस स्मार्टफोन का नाम Dual 5 रखा गया है। यह Micromax की ड्यूल सीरीज का पहला स्मार्टफोन है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2017 14:13 IST
Dual 5- India TV Hindi
Dual 5

नई दिल्ली: Micromax ने एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिससे आप 3डी वीडियो बना सकते हैं। ड्यूल बैक कैमरा सेटअप वाले इस स्मार्टफोन का नाम Dual 5 रखा गया है। यह Micromax की ड्यूल सीरीज का पहला स्मार्टफोन है। कंपनी की योजना जल्द ही Dual 4 स्मार्टफोन भी लॉन्च करने की है।

इन्हें भी पढ़ें:

Micromax Dual 5 ऐंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर रन करता है। इस फोन में 5.5 इंच का फुल HD सुपर एमोलेड 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गरिला ग्लास 3 प्रॉटेक्शन लगी है। Micromax Dual 5 के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल्स है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 MSM8976 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 4GB रैम मौजूद है।

इसके कैमरे से 3डी वीडियो बनाए जा सकते हैं

Micromax Dual 5 के ड्यूल बैक कैमरा सेटअप में 13 मेगापिक्ल के दो Sony IMX258 सेंसर इस्तेमाल किए हैं। इनमें से एक कैमरा मोनोक्रोम लाइट कैप्चर करता है और दूसरा RGB। इस फोन में लगे हुए कवर टेंपरेचर सेंसर की मदद से खींची की गई दोनों तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बनती है। इस कैमरे से 4K अल्ट्रा HD वीडियो के साथ-साथ 3D विडियो भी बनाए जा सकते हैं। फोन में फ्रंट में भी 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Micromax Dual 5

Micromax Dual 5

फोन की मेमरी, बैटरी और अन्य फीचर्स
Micromax Dual 5 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो कंपनी के दावे के मुताबिक सिर्फ 0.2 सेकंड्स में स्मार्टफोन को अनलॉक कर देता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है और इसमें 128GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है। फोन में हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट दिया गया है। यह फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और USB टाइप-सी सपॉर्ट करता है। इसकी बैटरी 3200 mAh की है। 

यहां पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा यह फोन
कंपनी ने फोन की कीमत 24,999 रुपये तय की है और यह एक साल की रिप्लेसमेंट वॉरंटी के साथ आएगा। फोन की बिक्री 10 अप्रैल से Flipkart पर शुरू की जाएगी। इसके अलावा इसे माइक्रोमैक्स ई-स्टोर और ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement