Thursday, April 18, 2024
Advertisement

आज से शुरू हुई Micromax Dual 5 की बिक्री, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी Micromax का नया स्मार्टफोन Dual 5 आज से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फोन Flipkart के साथ-साथ कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2017 16:01 IST
Micromax- India TV Hindi
Micromax

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी Micromax का नया स्मार्टफोन Dual 5 आज से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फोन Flipkart के साथ-साथ कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 24,999 रुपये तय की है।

इन्हें भी पढ़ें:

Micromax Dual 5 ऐंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर रन करता है। यह माइक्रोमैक्स के ड्यूल सीरीज का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन में 5.5 इंच का फुल HD सुपर एमोलेड 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गरिला ग्लास 3 प्रॉटेक्शन लगी है। Micromax Dual 5 के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल्स है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 MSM8976 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 4GB रैम मौजूद है।

इस स्मार्टफोन के कैमरे से बना सकते हैं 3डी वीडियो

Micromax Dual 5 में रियर कैमरा सेटअप है दिया गया है। Micromax Dual 5 के बैक में 13 मेगापिक्सल के दो कैमरा दिए गए हैं। इनमें से एक कैमरा मोनोक्रोम लाइट कैप्चर करता है और दूसरा RGB। इस फोन में लगे हुए कवर टेंपरेचर सेंसर की मदद से खींची की गई दोनों तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बनती है। इस कैमरे से 4K अल्ट्रा HD वीडियो के साथ-साथ 3D विडियो भी बनाए जा सकते हैं। फोन में फ्रंट में भी 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फोन की मेमरी, बैटरी और अन्य फीचर्स
Micromax Dual 5 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो कंपनी के दावे के मुताबिक सिर्फ 0.2 सेकंड्स में स्मार्टफोन को अनलॉक कर देता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है और इसमें 128GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है। फोन में हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट दिया गया है। यह फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और USB टाइप-सी सपॉर्ट करता है। इसकी बैटरी 3200 mAh की है।

फोन में है SafeSwitch नाम का सेफ्टी फीचर
इसमें एक खास तरह का सेफ्टी फीचर SafeSwitch नाम से दिया गया है, जो चोरी हो जाने पर डेटा के लॉस होने से रोकता है। यही नहीं, यदि फोन का सिम कार्ड निकाला जाता है इसमें 30 सेकंड्स के अंदर पासवर्ड नहीं डाला जाता, तो फोन सभी बटनों को लॉक कर देगा। इस फोन को ऐसी हालत में बंद भी नहीं किया जा सकेगा जिसकी वजह से यह आसानी से ट्रैक किया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement