Friday, April 19, 2024
Advertisement

Micromax के इस स्मार्टफोन में है 5,000mAh की बड़ी बैटरी, मार्केट में मचेगा तहलका!

माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन की टक्कर Xiaomi Redmi 5A से होगी। इस बजट स्मार्टफोन के साथ कई लॉन्च ऑफर्स भी मिल रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2017 21:58 IST
Micromax Bharat 5- India TV Hindi
Micromax Bharat 5

नई दिल्ली: Micromax ने शुक्रवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया। Micromax Bharat 5 नाम से लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 5,555 रुपये तय की है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी 5,000mAh की बैटरी है। कंपनी के इस स्मार्टफोन की टक्कर Xiaomi Redmi 5A से होगी। इस स्मार्टफोन के देशभर में मौजूद कंपनी के रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। Micromax Bharat 5 खरीदने वाले ग्राहकों को खरीदने वाले ग्राहकों को वोडाफोन की तरफ से 50GB मुफ्त डेटा मिलेगा। इसके अलावा यदि कोई Vodafone ग्राहक नया Micromax Bharat 5 और 1GB डेटा पैक खरीदता है उसे कुल 5 महीनों के लिए हर महीने 10GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा।

 
माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की फुल HD स्क्रीन दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 720x1280 पिक्सल्स है। फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 1GB RAM दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 16GB इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के लिए 64GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में LED फ्लैश के साथ 5MP सेल्फी कैमरा है। कंपनी के मुताबिक इसके फ्रंट LED फ्लैश की वजह से रात में भी अच्छी क्वॉलिटी की सेल्फी ली जा सकती है। माइक्रोमैक्स भारत 5 के रियर कैमरे की बात करें तो यह भी 5 मेगापिक्सल का है और LED फ्लैश के साथ आता है।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया, ऐंड्रॉयड 7.0 नूगा पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 2 दिन तक चल सकती है। माइक्रोमैक्स के मुताबिक, इस बैटरी के दम पर 21 दिन तक का स्टैंडबाई टाइम निकाला जा सकता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4G, Wi-Fi, ब्लूटूथ 4.0 और रेडियो FM जैसे फीचर दिए गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement