Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मारुति सुजुकी ने लॉन्च किया नया नया डिजायर सेडान

रमुख वाहन निर्माता मारुति सुजुकी ने मंगलवार को नया डिजायर सेडान लांच किया। कंपनी के मुताबिक, डिजायर के पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये होगी

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: May 16, 2017 19:10 IST
Maruti Suzuki launches new DZire sedan- India TV Hindi
Image Source : PTI Maruti Suzuki launches new DZire sedan

नई दिल्ली: प्रमुख वाहन निर्माता मारुति सुजुकी ने मंगलवार को नया डिजायर सेडान लांच किया। कंपनी के मुताबिक, डिजायर के पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये होगी, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 6.45 लाख रुपये से लेकर 9.41 लाख रुपये होगी। (इंतजार हुआ खत्म, 18 मई से शुरू होगी नोकिया 3310 की बिक्री)

मारुति सुजकी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनीची अयूकावा ने कहा, "डिजायर को खासतौर से भारत के लिए बनाया गया है और यह भारतीय वाहन बाजार का अब तक का सबसे लोकप्रिय ब्रांड है।" उन्होंने आगे कहा, "हमने अपने सेडान उपभोक्ताओं के लिए बिल्कुल नया डिजायर डिजाइन किया है, जो युवा और समृद्ध भारत की बढ़ती आकांक्षाओं को पूरा करेगा।"

दिग्गज वाहन निर्माता ने कहा कि नए वाहन को कंपनी की पांचवी पीढ़ी के हर्टेक्ट प्लेटफार्म पर बनाया गया है, जो ज्यादा जगह, ज्यादा सुरक्षा और पहले से बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है। बयान में कहा गया है, "मारुति सुजकी ने आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर नए डिजायर के निर्माण में 1,000 रुपये का निवेश किया है।" इसकी डीजल वेरिएंट की ईंधन दक्षता 28.4 किलोमीटर प्रति लीटर है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट की दक्षता 22 किलोमीटर प्रति लीटर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement