Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Reliance Jio को टक्कर देने के लिए Airtel ने लॉन्च किया 84GB डेटा वाला प्लान

Reliance Jio के आकर्षक डेटा प्लान्स को चुनौती देने के लिए Airtel ने भी कमर कस ली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2017 15:12 IST
Airtel- India TV Hindi
Airtel

नई दिल्ली: Reliance Jio के आकर्षक डेटा प्लान्स को चुनौती देने के लिए Airtel ने भी कमर कस ली है। एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 84 दिनों का एक प्लान लॉन्च किया है जिसके तहत उन्हें 84GB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान की कीमत कंपनी ने 399 रुपये तय की है। एयरटेल ने कहा है कि यह प्लान सिर्फ 4G सिम के साथ मिलेगा और इसे कंपनी के किसी भी अन्य ऑफर के साथ इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

Airtel के इस 399 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा हर रोज 1GB की लिमिट के साथ 84 दिनों तक 84GB डेटा दिया जाएगा। हर हफ्ते अनलिमिटेड फोन कॉल की सीमा 1,000 मिनट तय की गई है। इससे ज्यादा समय के लिए कॉल करने पर ग्राहकों को एयरटेल नेटवर्क पर 10 पैसे प्रति मिनट और अन्य नेटवर्क्स पर 30 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा।

हाल ही में रिलायंस जियो ने कुछ ऐसा ही प्लान लॉन्च किया था। यही नहीं, वोडाफोन भी इस लड़ाई में कूद चुका है और वह भी ऐसा ही एक प्लान लेकर मार्केट में उतर चुका है। टेलिकॉम कंपनियों के बीच ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने की इस लड़ाई में अंतत: ग्राहकों का ही फायदा हो रहा है। अब देखना यह है कि एयरटेल और वोडाफोन के ये आकर्षक ऑफर्स रिलायंस जियो का किस हद तक मुकाबला कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement