Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत में लॉन्च हुई 'बाहुबली' इंडियन बाइक, कीमत उड़ा देगी होश!

दमदार और महंगी मोटरसाइकिलें बनाने के मशहूर अमेरिकी कंपनी 'इंडियन' ने भारत में अपनी एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2017 19:30 IST
Indian Scout Bobber- India TV Hindi
Indian Scout Bobber

नई दिल्ली: दमदार और महंगी मोटरसाइकिलें बनाने के मशहूर अमेरिकी कंपनी 'इंडियन' ने भारत में अपनी एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है। 2018 Scout Bobber के नाम से लॉन्च हुई इस बाईक की कीमत कंपनी ने 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है। इस मोटरसाइकिल को गोवा में आयोजित इंडियन बाइक वीक 2017 के दौरान लॉन्च किया गया है और इसे ग्राहक 50 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं।

इंडियन की इस मोटरसाइकिल को बाइक्स में 'बाहुबली' कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। इस मोटरसाइकिल का इंजन 1,133सीसी का लिक्विड-कूल्ड वी-ट्विन इंजन दिया गया है। इस बाइक के इंजन से 99 हॉर्सपावर की ताकत और 97.6Nm तक टॉर्क हासिल किया जा सकता है। बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इंडियन की यह मोटरसाइकल 2229mm लंबी, 1154mm ऊंची और 926mm चौड़ी है। बाइक का वीलबेस 1562mm जबकि इसकी सीट की ऊंचाई 649mm है।

फीचर्स की बात करें तो यह मोटरसाइकल डिजिटल टैकोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, इंजिन टेम्प और लो फ्यूल लैम्प जैसी तकनीकों से लैस है। बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में ही काफी तगड़े ब्रेक्स मौजूद हैं। खास बात इस बाइक का एग्जॉस्ट है जो स्प्लिट ड्यूल क्रॉसओवर है। इस बाइक में चौड़े टायर्स, चॉप्ड फेंडर्स, फ्लैट ट्रैक स्टाइल हैंडलबार, लेदर सीट्स दी गई हैं। साथ ही हेडलैम्प को चारों तरफ से क्रोम से लैस किया गया है और इसके अलॉय व्हील्ज ब्लैक कलर के हैं। 245 किलोग्राम वजनी यह बाइक क्रूजर पसंद करने वालों को आकर्षित कर सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement