1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. फ्रेंच कंपनी को सिर्फ इतने में बेच दिया गया मशहूर ऐम्बैस्डर ब्रैंड

फ्रेंच कंपनी को सिर्फ इतने में बेच दिया गया मशहूर ऐम्बैस्डर ब्रैंड

हिंदुस्तान मोटर्स की ऐम्बैस्डर कार कभी भारत की सबसे फेवरिट कार हुआ करती थी। लेकिन वक्त बदला और आज हालत यह है कि इस कार का निर्माण ही बंद हो गया। हालांकि अब लगता है कि फिर से ‘राजनेताओं की कार’ के दिन...

Khabarindiatv.com [Published on:08 May 2017, 2:13 PM IST]
फ्रेंच कंपनी को सिर्फ इतने में बेच दिया गया मशहूर ऐम्बैस्डर ब्रैंड

नई दिल्ली: हिंदुस्तान मोटर्स की ऐम्बैस्डर कार कभी भारत की सबसे फेवरिट कार हुआ करती थी। लेकिन वक्त बदला और आज हालत यह है कि इस कार का निर्माण ही बंद हो गया। हालांकि अब लगता है कि फिर से ‘राजनेताओं की कार’ के दिन फिर सकते हैं। हिंदुस्तान मोटर्स ने ऐम्बैस्डर ब्रांड को यूरोपियन कंपनी पॉइजेट के हाथों बेच दिया है। बताया जा रहा है कि यह सौदा सिर्फ 80 करोड़ रुपये में तय हुआ है।

हिंदुस्तान मोटर्स ने शनिवार को शेयर बाजारों को इसकी सूचना दी। इसमें लिखा था, ‘हिंदुस्तान मोटर्स ने ऐम्बैस्डर ब्रांड की बिक्री के लिए पॉइजोट एसए से करार किया है। इस करार में ट्रेडमार्क भी शामिल है। यह सौदा 80 करोड़ रुपये में हुआ है।’ इससे पहले पिछले महीने पॉइजोट ग्रुप ने भारतीय बाजार में एंट्री करने के लिए सीके बिड़ला ग्रुप के साथ डील की थी, जिसके तहत शुरुआत में करीब 700 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया जाना है। इस पैसे से तमिलनाडु में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाया जाएगा।

ऐम्बैस्डर जैसे मशहूर ब्रांड का सिर्फ 80 करोड़ में बिक जाना भी काफी हैरान करने वाला है, हालांकि आज की तारीफ में शायद ही इससे ज्यादा में इसके बिकने की उम्मीद की जा सकती थी। लोगों को यह भी उम्मीद है कि नए हाथों में जाने के बाद एक बार फिर ऐम्बैस्डर भारत की सड़कों पर नजर आएगी। हालांकि अभी कंपनी ने ऐसी किसी भी योजना का खुलासा नहीं किया है। अब देखना है कि भारतीय नेताओं की शान रही ऐम्बैस्डर को उसके नए मालिक फिर से पुरानी पहचान दिला पाते हैं या नहीं।

You May Like