Thursday, April 18, 2024
Advertisement

2017: भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये 10 स्मार्टफोन, क्या आप वाला भी है लिस्ट में?

Google की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एक ऐसा फोन है, जिसके बारे में आपने शायद ही सोचा होगा...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2017 16:06 IST
Smartphone- India TV Hindi
Smartphone

नई दिल्ली: साल 2018 दस्तक देने को तैयार है और हम भी 2017 को अलविदा कहने की तैयारी कर रहे हैं। दिसंबर का महीना बेहद खास होता है क्योंकि यह वह समय होता है जब हम सालभर की घटनाओं का लेखा-जोखा लेकर तैयार रहते हैं। 2017 में भारत में सैंकड़ों स्मार्टफोन लॉन्च हुए, लेकिन उनमें से भी कुछ ऐसे थे, जिन्हें जनता ने बेहद पसंद किया। Google ने साल 2017 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ऐसे ही स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट जारी की है।

गूगल की इस लिस्ट में आपको कुछ ऐसे भी स्मार्टफोन्स के नाम मिल सकते हैं, जिनके बारे में आपको शायद ही उम्मीद हो कि वह इस सूची में जगह बना सकते हैं। लेकिन कई बार हम खुद भी गलत आंकलन कर बैठते हैं। बीते साल आईफोन से लेकर जियोफोन तक का जलवा रहा, वहीं चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन्स ने भी भारतीय बाजार में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया। ऐसे में यह देखना तो बनता है कि इस लिस्ट में किस कंपनी के किस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। आप भी देखिए कि क्या आपका फोन इस लिस्ट में शामिल है या नहीं।

आइए, जानते हैं इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए गए 10 टॉप स्मार्टफोन्स के बारे में...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement