Friday, March 29, 2024
Advertisement

मारुति ब्रेजा से भी डेढ़ गुना ज्यादा ताकतवर है इस मोटरसाइकिल का इंजन, जानें कीमत

भारत में खरीदारी के लिए उपलब्ध इस मोटरसाइकिल का इंजन तमाम SUV से भी ज्यादा तगड़ा है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2017 14:26 IST
Harley-Davidson 2018 CVO LIMITED- India TV Hindi
Harley-Davidson 2018 CVO LIMITED

नई दिल्ली: पावरफुल बाइक्स की लोकप्रियता के मामले में हार्ली डेविडसन के सामने शायद की किसी का जोर चलता है। इस अमेरिकन कंपनी की बाइक्स ने पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है। आज हम इसी कंपनी की एक ऐसी बाइक की बात करेंगे, जो भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। एक ऐसा देश जहां आप लगभग 40 हजार रुपये में नई बाइक खरीद सकते हैं, वहां इस बाइक की कीमत लगभग 54 लाख रुपये से शुरू होती है। इस बाइक का नाम है Harley-Davidson 2018 CVO™ LIMITED।

Harley-Davidson 2018 CVO™ LIMITED में 1,923सीसी का दमदार इंजन लगाया गया है। इस तरह इसका इंजन भारत में बिक रही मारुति ब्रेजा SUV से लगभग डेढ़ गुना ज्यादा ताकतवर है। मारुति ब्रेजा का इंजन 1,248सीसी का है।  इस इंजन से 167 Nm तक का टॉर्क पैदा हो सकता है। इसका मतलब है कि यह बाइक बेहद ही ताकतवर है। बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। हार्ली की यह मोटरसाइकिल 2,600mm लंबी है जबकि इसकी सीट की ऊंचाई 760mm है। 411 किलोग्राम वजनी इस बाइक का वीलबेस 1,625mm और ग्राउंड क्लियरेंस 125mm है। इस मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 53,93,000 रुपये से शुरू होती है और यह भारत में बिकने वाली सबसे महंगी बाइक्स में से एक है।

इस मोटरसाइकिल में 22.7 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो Harley-Davidson 2018 CVO™ LIMITED में बाइकर्स के मनोरंजन के लिए 4 स्पीकर्स के साथ Boom!™ Box 6.5GT म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा यह मोटरसाइकिल में एफएम, एमपी3 प्लेयर और हैंड्सफ्री मोबाइल फोन वाया ब्लूटूथ की सुविधा भी मौजूद है। इन सबके अलावा तमाम और भी फीचर्स हैं जिनके बारे में कंपनी की वेबसाइट पर विस्तार से बताया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement