Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Google ने भारत में 'Search' अनुभव बेहतर बनाने के लिए नया app लॉन्च किया

यह अपडेट अंग्रेजी में उपलब्ध है, जो यूजर्स को क्रिकेट स्कोर्स और आंकड़े, मौसम, नजदीकी रेस्तरां, एटीएम, किराना स्टोर जैसी जानकारियां आसानी से मुहैया कराता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2017 21:23 IST
Google- India TV Hindi
Google

नई दिल्ली: भारत के यूजर्स के 'सर्च' अनुभव को बेहतर बनाने के लिए गूगल ने अपने 'सर्च' एप का नवीनतम अपडेट लांच किया है। गूगल ने एक बयान में कहा कि यह अपडेट अंग्रेजी में उपलब्ध है, जो यूजर्स को क्रिकेट स्कोर्स और आंकड़े, मौसम, नजदीकी रेस्तरां, एटीएम, किराना स्टोर जैसी जानकारियां आसानी से मुहैया कराता है। ये सभी शार्टकट्स टैप करने से सामने आते हैं, जो एंड्रायड के गूगल एप के सर्च बार के ठीक नीचे मिलेगा। 

इस अपडेट से 'टिक-टैक-टो', 'रॉल ए डायस', 'सॉलिटायर' और 'फिडेट स्पिनर' जैसे गेम का क्विक एक्सेस मुहैया कराता है। गूगल ने पिछले महीने अपने सर्च इंजन का नवीनतम अपडेट जारी किया था, जो भारतीय यूसर्ज को शहर में अपने पसंदीदा आयोजन की जानकारी प्राप्त करने और उसे बढ़ावा देने की सुविधा देता है। 

गूगल ने एक बयान में कहा, "भारत में गूगल मोबाइल सर्च एप और मोबाइल वेब पर समूचे वेब के प्रसिद्ध साइटों, जैसे बुकमाइशो डॉट कॉम, ऑलइवेंट्स डॉट इनन, इवेंट्सहाई डॉट कॉम और 10टाइम्स डॉट कॉम के नतीजों का संक्षिप्त सार दिखेगा।"अगर आप भोजन प्रेमी है तो आप गूगल सर्च में 'फूड फेस्टिवल इन दिल्ली' डालने का आपको आसान फार्मेट में सभी जानकारियां मिलेंगी। गूगल ने इसके अलावा डेवलपर गाइडलाइन जारी किया है, ताकि इवेंट को उसी तरीके से सूचीबद्ध किया जा सके। इसके यूजर्स को गूगल पर उसके नतीजे ढूंढ़ने में आसानी होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement