Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

WhatsApp को टक्कर देने के लिए गूगल ने लॉन्च किया Allo

नई दिल्ली: मैसेजिंग में वॉट्सऐप की बादशाहत को टक्कर देने के लिए गूगल ने एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस मैसेजिंग ऐप को कंपनी ने ऐलो (Allo) नाम दिया है। गूगल ने इस ऐप

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 21, 2016 15:29 IST
Photo: Google- India TV Hindi
Photo: Google

नई दिल्ली: मैसेजिंग में वॉट्सऐप की बादशाहत को टक्कर देने के लिए गूगल ने एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस मैसेजिंग ऐप को कंपनी ने ऐलो (Allo) नाम दिया है। गूगल ने इस ऐप को ग्लोबली लॉन्च किया है और यह iOS और ऐंड्रॉयड, दोनों के लिए भी उपलब्ध है। 

देश-विदेश से लेकर टेक्नॉलजी तक की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गूगल ने 2016 में ही अपनी आई/ओ डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में Allo को लॉन्च करने की बात कही थी। इस मैसेजिंग ऐप की खास बात यह है कि इसमें अपना सर्च इंजन और गूगल असिस्टेंट है। इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको वॉट्सऐप की ही तरह अपना मोबाइल फोन नंबर ऐड करना होगा। इस ऐप को गूगल प्ले से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर Google Allo सर्च करना होगा।

इन्हें भी पढ़ें:

Allo की एक और खास बात यह है कि आप इसके अंदर रहते हुए भी गूगल सर्च कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप के बाहर ब्राउजर पर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आप @Google लिखकर इस ऐप के अंदर ही कुछ भी सर्च कर सकते हैं। आप इस ऐप के जरिए अपने मैसेज की समय सीमा भी तय कर सकते हैं। यानी कि उस खास समय सीमा के बाद आपका मैसेज अपने आप गायब हो जाएगा।

इसके अलावा इस ऐप में हर देश के हिसाब से कस्टम स्टिकर्स भी दिए गए हैं। हालांकि इस ऐप में कुछ कमियां भी हैं। आप इस ऐप से डॉक्युमेंट्स नहीं शेयर कर सकते, साथ ही इसमें वॉइस कॉलिंग भी नहीं है। अब देखना है कि यह Allo वॉट्सऐप को कितना टक्कर दे पाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement