Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Google ने ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज किया

Google ने कहा है कि वह ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज कर रहा है। उसने कहा कि वह आतंकवाद और घृणा फैलाने वाले समूहों से संबंधित वीडियो की पहचान और उन्हें हटाने के लिए और संसाधन लगा रहा है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 19, 2017 21:53 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

वॉशिंगटन: Google ने कहा है कि वह ऑनलाइन चरमपंथ के खिलाफ अपना अभियान तेज कर रहा है। उसने कहा कि वह आतंकवाद और घृणा फैलाने वाले समूहों से संबंधित वीडियो की पहचान और उन्हें हटाने के लिए और संसाधन लगा रहा है।

नए सिरे से प्रयास अमेरिका और अन्य जगहों पर हिंसक हमलों के मद्देनजर किए जा रहे हैं। लंदन में एक मस्जिद के बाहर रविवार को एक वैन को लोगों की भीड़ में घुसा दिया गया था। इस महीने शहर में दूसरी बार ऑटोमोबाइल का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया गया है। तकरीबन एक सप्ताह पहले एक बंदूकधारी ने बेसबॉल के मैदान में GOP विधि निर्माताओं पर हमला किया था।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘जहां हमने और अन्य ने हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाली सामग्रियों की पहचान और उन्हें हटाने के लिये वर्षों काम किया है, लेकिन असहज सच्चाई यह है कि हमें एक उद्योग के तौर पर इस बात को अवश्य स्वीकार करना चाहिए कि अभी और काम किए जाने की आवश्यकता है।’

घृणा विरोधी समूहों यथा साउदर्न पॉवर्टी लॉ सेंटर गूगल और सोशल मीडिया साइटों का आलोचक रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने ऑनलाइन घृणा फैलाने वाले समूहों पर अंकुश लगाने के लिए बहुत थोड़ा काम किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement