Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सैमसंग को नोट 7 की वापसी से हुआ 3 अरब डॉलर का नुकसान

दक्षिण कोरिया की तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गैलेक्सी नोट 7 को बाजार से वापस मंगाने के बाद इसे अगले छह महीने में परिचालन मुनाफे में 3 अरब डॉलर की कमी का अनुमान लगाया है।

IANS IANS
Updated on: October 14, 2016 20:56 IST
SAMSUNG NOTE 7- India TV Hindi
SAMSUNG NOTE 7

सियोल: दक्षिण कोरिया की तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गैलेक्सी नोट 7 को बाजार से वापस मंगाने के बाद इसे अगले छह महीने में परिचालन मुनाफे में 3 अरब डॉलर की कमी का अनुमान लगाया है। सैमसंग ने अनुमान लगाया है कि इस साल की चौथी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर) में उसकी बिक्री में 2 अरब डॉलर की कमी आएगी और जनवरी से मार्च 2017 के बीच बिक्री में 88 करोड़ डॉलर की कमी आएगी।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अब अपने उत्पादों की बिक्री से पहले गुणवत्ता की जांच के कड़े नियम बनाए हैं, ताकि ग्राहकों की सुरक्षा में इजाफा हो। मंगलवार को कंपनी ने दुनिया भर में अपने गैलेक्सी एस 7 की बिक्री को रोक दिया था। इस फोन की बिक्री इसी साल 19 अगस्त से शुरू हुई थी। इसके बाद इस फोन की बैटरी फटने की विभिन्न देशों में 30 घटनाएं सामने आईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement