Friday, April 26, 2024
Advertisement

अब Flipkart लेकर आया खुद का स्मार्टफोन, जानें क्या हैं खासियतें

Flipkart के इस फोन को पूरी तरह भारत में ही डिजाइन किया गया है और इसका निर्माण भी देश में ही हुआ है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2017 20:29 IST
Flipkart Billion Capture+- India TV Hindi
Flipkart Billion Capture+

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart ने खुद का स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Flipkart Billion Capture+ नाम से लॉन्च किए गए इस फोन को कंपनी ने 'मेड फॉर इंडिया' ब्रांडिंग के तहत बाजार में उतारा है। इस फोन को पूरी तरह भारत में ही डिजाइन किया गया है और इसका निर्माण भी देश में ही हुआ है। इस स्वदेशी फोन की खासियतों की बात करें तो इसमें 2 रियर कैमरे, क्विक चार्जिंग और अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज शामिल हैं। Flipkart Billion Capture+ की कीमत 10,999 रुपये से शुरू होती है। फोन को मिस्टिक ब्लैक और डेज़र्ट गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

Flipkart Billion Capture+ में 5.5-इंच का फुल-HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x1920 पिक्सल्स है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को 3GB RAM/32GB इंटरनल मेमरी और 4GB RAM/64GB इंटरनल मेमरी, इन 2 वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल मेमरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 3GB RAM/32GB वाले वेरियंट की कीमत 10,999 रुपये और 4GB RAM/64GB वाले वेरियंट की कीमत 12,999 रुपये है। फोन खरीदने पर कंपनी अनलिमिटेड सिक्योर क्लाउड स्टोरेज दे रही है। फोन के रियर में 13MP+13MP के दो रियर कैमरे जबकि फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर रन करता है और कंपनी ने फोन को ऐंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलने का भी वादा किया है। फोन की बैटरी 3,500mAh की है और USB टाइप-C चार्जर को सपोर्ट करती है। कंपनी के दावे के मुताबिक क्विकचार्जिंग को सपोर्ट करने वाली यह बैटरी सिर्फ 15 मिनट की चार्जिंग में 7 घंटे तक चलेगी जबकि फुल चार्ज होने पर यह करीब 2 दिन तक टिक सकती है। लॉन्च ऑफर के तहत Flipkart इस स्मार्टफोन की खरीद पर नो कॉस्ट EMI और बड़े बैंकों के डेबिट/क्रेडिट कार्ड के साथ छूट दे रही है। इस स्मार्टफोन की बिक्री 15 नवंबर से शुरू होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement