Friday, March 29, 2024
Advertisement

धीमे लोड होने वाली वेबसाइट्स के लिंक्स अब कम दिखाएगा Facebook

आनेवाले महीनों में फेसबुक अपने न्यूज फीड को अपडेट करनेवाला है, ताकि उन वेबसाइटों के लिंक को प्राथमिकता दी जा सके जो तेजी से लोड होते हैं और जिन वेबसाइटों के लिंक धीमे खुलते हैं, उन्हें फेसबुक अपने न्यूज फीड में कम दिखाएगा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 03, 2017 19:15 IST
Facebook- India TV Hindi
Facebook

सैन फ्रांसिसको: आनेवाले महीनों में फेसबुक अपने न्यूज फीड को अपडेट करनेवाला है, ताकि उन वेबसाइटों के लिंक को प्राथमिकता दी जा सके जो तेजी से लोड होते हैं और जिन वेबसाइटों के लिंक धीमे खुलते हैं, उन्हें फेसबुक अपने न्यूज फीड में कम दिखाएगा। 

फेसबुक के अधिकारियों ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उन्होंने लोगों से सुना है कि किसी धीमे वेब पेज के लिंक पर क्लिक करने के बाद उस वेबसाइट के खुलने का इंतजार करना कितना निराशाजनक है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, ‘वास्तव में अगर समूचे इंटरनेट पर देखे तो लोग उस वेबपेज को बंद कर देते हैं, जो देर से खुलता है। इन वेबसाइटों पर जानेवाले 40 फीसदी यूजर्स 3 सेकेंड के अंदर वेबपेज नहीं खुलने पर उसे बंद कर देते हैं।’ फेसबुक ने कहा कि उसने पहले भी अपने खातों को लेकर यही तरीका अपनाया था, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यूजर्स को प्रासंगिक स्टोरीज तेजी से मुहैया कराई जा सके।

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, ‘उदाहरण के लिए, अगर आपके पास धीमा इंटरनेट कनेक्शन है, जो वीडियो लोड नहीं कर सकता, तो आपका न्यूज फीड आपको वीडियो कम दिखाएगा तथा स्टेटस अपडेट्स ज्यादा दिखाएगा।’ धीमे इंटरनेट कनेक्शन वाले यूजर्स को वीडियो दिखाने के लिए फेसबुक किसी लिंक पर क्लिक करने से पहले ही उसका वीडियो डाउनलोड कर देता है। कंपनी ने कहा कि ऐसा करने से लोड टाइम 25 फीसदी घटा जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement