Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. अब आप जल्द ही Facebook से खाना भी मंगा सकेंगे, जानें कैसे

अब आप जल्द ही Facebook से खाना भी मंगा सकेंगे, जानें कैसे

फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए एक नया विकल्प ला रहा है 'Order Food'। फेसबुक के इस ऐप की मदद से इसके यूजर बिना किसी रेस्तरां के ऐप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर भोजन मंगा सकेंगे।

IANS [Published on:20 May 2017, 6:11 PM IST]
Representational Image- Khabar IndiaTV
Representational Image

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए एक नया विकल्प ला रहा है 'Order Food'। फेसबुक के इस ऐप की मदद से इसके यूजर बिना किसी रेस्तरां के ऐप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर भोजन मंगा सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विकल्प में फेसबुक यूजर्स delivery.com और Slice का उपयोग करके भोजनालयों से भोजन संबंधी अपने डिलीवरी ऑर्डर कर सकेंगे।

पिछले वर्ष अक्टूबर में सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म फेसबुक ने घरों पर ऑनलाइन सामान भेजने का व्यापार करने वाली delivery.com और स्लाइस के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। यह नया विकल्प उसी साझेदारी के परिणामस्वरूप आया है। फेसबुक बाजार में हमेशा एक प्रमुख कंपनी के तौर पर रहा है और इस वर्ष अपने 2 अरब प्रति माह यूजर्स के साथ वह प्रमुख कंपनी बना हुआ है। यह कंपनी विश्व के प्रमुख ऐप्स का स्वामित्व रखती है, जिनमें व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर शामिल हैं।

फेसबुक ने कई तरह के फीचर्स की शुरुआत की है, जिस कारण हमें अपने मोबाइल फोन से अन्य एप्स को हटाने की जरूरत पड़ी है। इसके द्वारा शुरू किए गए फीचर्स में एक 'मौसम' पर आधारित, एक नेटवर्किंग सेक्शन पर आधारित 'डिस्कवर पीपल', ट्रेवल सेक्शन पर 'सिटी गाइड', सरकार की सूचना 'टाउन हॉल' और एक ऑनलाइन 'जॉब्स बोर्ड', 'फंडराइजर्स'(अनुदान जमा करने वाला) 'इंस्टेंट गेम्स' आदि की शुरुआत की है। 

फेसबुक ने 'ऑर्डर फूड' के अक्टूबर में delivery.com और Slice के साथ हुए अपनी साझेदारी के परिणामस्वरूप शुरू किए जाने की पुष्टि की। भोजन को 'रेस्टोरेंट्स फेसबुक' पेज की मदद से जल्द ही मंगाया जा सकेगा।

You May Like