Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वीडियो चैट के शौकीन हैं? Facebook जल्द देनेवाला है यह लाजवाब तोहफा

यदि आपको लाइव वीडियो चैट करना पसंद है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स में से एक Facebook जल्द ही अपने यूजर्स के लिए लाइव ग्रुप वीडियो चैट की सेवा मुहैया करा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2017 19:01 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

सैन फ्रांसिस्को: यदि आपको लाइव वीडियो चैट करना पसंद है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स में से एक Facebook जल्द ही अपने यूजर्स के लिए लाइव ग्रुप वीडियो चैट की सेवा मुहैया करा सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसके लिए एक अलग ऐप पर काम कर रही है। आपको बता दें कि दुनियाभर में Facebook के 2 अरब से ज्यादा यूजर्स हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ऐप को टेक्नोलॉजी स्टार्टअप ‘Life on Airs’ के मशहूर वीडियो ग्रुप चैट ऐप ‘Houseparty’ की तर्ज पर बनाया जा रहा है। फेसबुक ने अपने नए ऐप का नाम ‘Bonfire’ रखा है। हालांकि इस ऐप के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह ऐप ‘Houseparty’ पर ही आधारित होगा। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘इस समय हम इस ऐप के बारे में कुछ भी नहीं बता सकते।’ बताया जा रहा है कि फेसबुक का यह ऐप इस साल के अंत तक उपलब्ध होगा।

‘Houseparty’ ऐप टीनेजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय है और नवंबर 2016 तक इसके लगभग 12 लाख यूजर्स थे। रिपोर्ट्स में बताया गया कि इस ऐप पर इसके यूजर्स रोज 2 करोड़ मिनट बिताते है। इस ऐप के जरिए लाइव ग्रुप वीडियो चैट करने के लिए यूजर अपने दोस्त को नोटिफिकेशन देते हैं। इसके बाद यूजर अपने दोस्तों को वीडियो चैट के लिए आमंत्रित कर सकता है और ग्रुप के कई लोगों को इसमें एक साथ जोड़ सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement