Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपने फीचर 'फाइंड वाई-फाई' का प्रसार करेगा Facebook, जानें खास बातें

दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपने 'फाइंड वाई-फाई' फीचर की सुविधा दुनिया भर में दो अरब से अधिक आईओएस एवं एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराने का फैसला किया है।

IANS IANS
Published on: July 01, 2017 20:26 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

सैन फ्रांसिस्को: दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपने 'फाइंड वाई-फाई' फीचर की सुविधा दुनिया भर में दो अरब से अधिक आईओएस एवं एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराने का फैसला किया है। फेसबुक ने पिछले वर्ष अपने इस फीचर का परीक्षण शुरू किया था, हालांकि तब फेसबुक ने कुछ चुनिंदा देशों के आईओएस उपयोगकर्ताओं को ही इस फीचर की सुविधा प्रदान की थी।

फेसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, ‘हम अपने फीचर 'फाइंड वाई-फाई' को पूरी दुनिया में आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं तक विस्तार देने के लिए तैयार हैं। हमने पिछले वर्ष इसे कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया था।’ उन्होंने आगे लिखा है, ‘पिछले वर्ष लांच करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा करने वाले लोगों के लिए लाभकारी है, बल्कि उन इलाकों में विशेष तौर पर उपयोगी है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता।’

हिमेल के अनुसार, ‘यह फीचर उपयोगकर्ताओं को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को चिह्नित करने में मददगार है, जिसे विभिन्न व्यापार समूह अपने फेसबुक पेज के जरिए साझा कर सकती हैं। इसलिए आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डाटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं।’ इसके लिए फेसबुक उपयोगकर्ता को फेसबुक एप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा, जहां उन्हें फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा। फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के साथ ही उपयोगकर्ता नजदीकी डाटा नेटवर्क का पता लगा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement