1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. ऑस्ट्रेलिया: हवाई यात्रा के दौरान नहीं ले जा सकेंगे सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7, हुआ बैन

ऑस्ट्रेलिया: हवाई यात्रा के दौरान नहीं ले जा सकेंगे सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7, हुआ बैन

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की विमानन कंपनियों ने अपने सभी उड़ानों में सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस हैंडसेट में आग लगने की घटना और उससे जोखिम को देखते हुए यह

India TV Tech Desk [Published on:17 Oct 2016, 1:59 PM]
ऑस्ट्रेलिया: हवाई यात्रा के दौरान नहीं ले जा सकेंगे सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7, हुआ बैन - India TV

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की विमानन कंपनियों ने अपने सभी उड़ानों में सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस हैंडसेट में आग लगने की घटना और उससे जोखिम को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। एयरलाइंस क्वान्टास और वर्जिन आस्ट्रेलिया का यह निर्णय कल से प्रभाव में आ गया है।

क्वान्टास ने एक बयान में अपने ग्राहकों को उड़ानों में सैमसंग ग्लैक्सी नोट सात नहीं ले जाने की सलाह दी है। इस हैंडसेट की बैटरी से आग लगने का जोखिम को देखते हुए प्रतिबंध लगाया गया है। हाल में दुनिया भर में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं। जेट स्टार का परिचालन क्वान्टास करती है। इसमें कहा गया है, इस हैंडसेट को विमानों में ले जाने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

सैमसंग के अन्य हैंडसेट पर इसका कोई असर नहीं होगा। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने भी इसी प्रकार का बयान जारी कर सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 के ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है। कंपनी टाइगर एयरलाइंस का परिचालन करती है।

 

Related Tags:
Write a comment
samvaad