Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जानें, दुकाती की मल्टिस्ट्राडा 1200 एन्ड्यूरो बाइक के खास फीचर्स

लग्जरी मोटरसाइकलें बनाने वाली इटैलियन बाइक कंपनी दुकाती ने 25 अगस्त को भारत में अपनी मोटरसाइकल मल्टिस्ट्राडा 1200 एन्ड्यूरो को लॉन्च किया था। कंपनी ने दिल्ली में इस मोटरसाइकल की एक्स-शोरूम कीमत 17.44 लाख रुपये तय की है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: August 28, 2016 15:49 IST
दुकाती की...- India TV Hindi
दुकाती की मल्टिस्ट्राडा 1200 एन्ड्यूरो बाइक। (सारी तस्वीरें ducati.com से साभार)

नई दिल्ली: लग्जरी मोटरसाइकलें बनाने वाली इटैलियन बाइक कंपनी दुकाती ने 25 अगस्त को भारत में अपनी मोटरसाइकल मल्टिस्ट्राडा 1200 एन्ड्यूरो को लॉन्च किया था। कंपनी ने दिल्ली में इस मोटरसाइकल की एक्स-शोरूम कीमत 17.44 लाख रुपये तय की है। इस सेगमेंट में दुकाती के मल्टिस्ट्राडा 1200 और 1200एस मॉडल पहले ही मार्केट में बिक रहे हैं। 

इन्हें भी पढ़ें:

यूं तो पहली नजर में यह मोटरसाइकल आपको महंगी लग सकती है लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि भारत में लग्जरी मोटरसाइकलों का बाजार धीरे-धीरे ही सही लेकिन बढ़ रहा है। यही वजह है कि हार्ली-डेविडसन और इंडियन मोटरसाइकल जैसी बड़ी कंपनियों ने भी भारत पर अपना फोकस शिफ्ट किया है। इन कंपनियों ने भारत में न सिर्फ अपना पोर्टफोलियो बढ़ाया है बल्कि ग्राहकों से जुड़ने के भी नए-नए तरीके अपना रही हैं।

अब एक बार फिर आते हैं दुकाती की मल्टिस्ट्राडा 1200 एन्ड्यूरो की तरफ। इसके लुक्स वगैरह की बात करें तो दुकाती की यह मोटरसाइकल आपको अलग दिखाई देगी। बात चाहे इसकी फेयरिंग की हो या डिजाइन की, यह आपको भीड़ से अलग रखने वाली मोटरसाइकल है। दुकाती ने भारत में अपनी बाइक्स की अच्छी-खासी रेंज उतारी है और इसकी मोटरसाइकलें यहां 6.5 लाख रुपये से लेकर 46 लाख रुपये तक की कीमत में बिक रही हैं। लेकिन कंपनी की नई पेशकश मल्टिस्ट्राडा 1200 एन्ड्यूरो भी इसकी सबसे खास बाइक्स में से एक है। कंपनी ने इस बाइक से जरूर ढेर सारी उम्मीदें पाल रखी होंगी।

आइए, आगे आपको बताते हैं इस 17.5 लाख रुपये की बाइक के खास फीचर्स के बारे में...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement