Friday, April 19, 2024
Advertisement

कूलपैड ने लॉन्च किया तीन 4G सिम वाला स्मार्टफोन, कीमत काफी कम

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी कूलपैड के बजट स्मार्टफोन्स ने भारत में लाखों कस्टमर्स को लुभाया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत में अपना नया फोन कूलपैड मेगा 3 उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2017 19:14 IST
Coolpad Mega 3- India TV Hindi
Coolpad Mega 3

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी कूलपैड के बजट स्मार्टफोन्स ने भारत में लाखों कस्टमर्स को लुभाया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत में अपना नया फोन कूलपैड मेगा 3 उतारा है। यह फोन कूलपैड मेगा 2.5डी का अपग्रेडेड वर्जन है। कूलपैड के इस नए फोन की कीमत 6,999 रुपये है।

टेक से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कूलपैड मेगा 3 में तीन 4जी सिमकार्ड लगाने की सुविधा है। इस फोन में 5.5 इंच का IPS HD (1280 x 720 पिक्सल) स्क्रीन है जो इस रेंज की ज्यादातर डिवाइसों में मिलते हैं। इसमें क्वैडकोर मीडियाटेक एमटी 6737 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम, 16GB ऑनबोर्ड मेमोरी है जिसे 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें ऐंड्रायड के मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित कस्टम यूआई है।

इन्हें भी पढ़ें:

यह फोन इस्तेमाल करने में काफी स्मूद है लेकिन जब आप गेम खेलने के दौरान कई ऐप पर एक साथ काम करते हैं तो यह थोड़ा धीमा हो जाता है। इसकी 3,050 mAh की बैटरी से यह 10-15 घंटों तक आसानी से चल जाता है। इसके अलावा आप फोन के 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा से धीमी रोशनी में ही बिना फ्लैश के अच्छी सेल्फी ले सकते हैं। इसका पिछला कैमरा भी 8 मेगापिक्सल का है जिससे दिन में अच्छी तस्वीरें आती है, लेकिन कम रोशनी में आपको तस्वीरों की क्वॉलिटी से समझौता करना पड़ सकता है।

Coolpad Mega 3

Coolpad Mega 3

हालांकि यह फोन HD वीडियो के मामले में निराश करता है, क्योंकि उसमें रंग काफी हल्के नजर आते हैं। साथ ही भारी गेम खेलने के दौरान यह डिवाइस धीमा प्रतीत होता है।  कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि कूलपैड मेगा 3 उन उपभोक्ताओं के लिए है जो किफायती मूल्य पर अच्छा प्रदर्शन करने वाली, बड़ी स्क्रीन साइज वाली सेल्फी फोन लेना चाहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement