Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्मार्टफोन से कंट्रोल कीजिए अपनी कार का म्यूजिक सिस्टम

पाइनियर कंपनी ने हाल ही में एक कमाल का एप लॉन्च किया है जिसके जरिए अब आप अपनी कार का म्यूजिक सिस्टम कंट्रोल कर सकते हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 04, 2015 18:09 IST
MUSIC SYSTEN IN CAR- India TV Hindi
MUSIC SYSTEN IN CAR

नई दिल्ली: पाइनियर कंपनी ने हाल ही में एक कमाल का एप लॉन्च किया है जिसके जरिए अब आप अपनी कार का म्यूजिक सिस्टम कंट्रोल कर सकते हैं। इस एप के माध्यम से अब आपको अपनी कार के म्यूजिक सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए सिर्फ स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना होगा। इस नए एप को एडवांस रिमोट कंट्रोल नाम दिया गया है।

एडवांस रिमोट कंट्रोल (ARC) कार के म्यूजिक सिस्टम को कंट्रोल करने के साथ साथ आपको कांटेक्ट और फोन कॉल्स को भी मैनेज कर सकता है और यह सब आपके स्मार्ट फोन के जरिए होगा। इस एप के इस्तेमाल से अब आप जीपीएस जैसे कुछ फीचर भी अपने म्यूजिक सिस्टम से जोड़ पाएंगे और इन एप्स की आवाज म्यूजिक सिस्टम के जरिए सुनाई देगी।

कैसे डाउनलोड करें एप-

यह एप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल आई-ट्यून्स पर उपलब्ध है। यह उन एंड्रायल मोबाइल पर भी काम करेगा जो OS 4.1 आपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं, iOS 8 आपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले iPhones पर भी यह बखूबी चलेगा। पायनियर इंडिया इलेक्ट्रानिक्स के मार्केटिंग एवं प्रोडक्ट प्लानिंग के मैनेजर गौरव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि यह एप कार में मनोरंजन को एक नया आयाम देने के लिहाज से तैयार की गई है और इसके माध्यम से आप तरह तरह के मल्टीमीडिया गैजेट्स का आनंद एक ही जगह पर ले सकते हैं। इस एप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को अपना मोबाइल फोन यूएसबी केबल के जरिए पाईनियर सिस्टम के साथ जोड़ना होगा ताकि एप के जरिए इसे संचालित किया जा सके। इस एप के इस्तेमाल से आप जब चाहे गाने को बंद कर सकते हैं। हालांकि यह एप सिर्फ पाइनियर म्यूजिक सिस्टम पर ही बखूबी काम कर सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement