Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अब WhatsApp बोलकर सुनाएगा पिछले मेसेज, जानिए कैसे!

आईफोन का इस्तेमाल करनेवालों के लिए एक खुशखबरी है। अब यदि आप WhatsApp को अपडेट करते हैं तो सीरी के जरिए अपने मेरेजेस का ऑडियो सुन पाएंगे। WhatsApp एक नया वर्जन लेकर आया है जिसके जरिए यह संभव हो पाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2017 16:31 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

नई दिल्ली: आईफोन का इस्तेमाल करनेवालों के लिए एक खुशखबरी है। अब यदि आप WhatsApp को अपडेट करते हैं तो सीरी के जरिए अपने मेरेजेस का ऑडियो सुन पाएंगे। WhatsApp एक नया वर्जन लेकर आया है जिसके जरिए यह संभव हो पाएगा। 89MB के इस वर्शन में 4 प्रमुख अपडेट्स जोड़े गए हैं। 

टेक से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इन 4 अपडेट्स के बाद अब यूजर्स सीरी के जरिए मेसेजेस बोलकर बताने के अलावा कॉल्स टैब, कॉन्टैक्ट इन्फो और ग्रुप इन्फो के सारे स्टेटस एक साथ देख पाएंगे। वॉट्सऐप पहले ही सीरी के जरिए मेसेज करने और भेजने का फीचर दे चुका है। यही नहीं, सीरी अब ड्राइविंग के दौरान हैंड्स फ्री सपॉर्ट का फीचर भी दे रहा है। हालांकि WhatsApp पर मेसेज का ऑडियो सुनने की सुविधा का मजा सिर्फ आईफोन यूजर्स ही ले पाएंगे।

इन्हें भी पढ़ें:

मेसेज सुनने के लिए आपको ‘Hey Siri, read my last WhatsApp message’ बोलना होगा। इतना कहते ही सीरी आपके आदेश का पालन करेगी और आपको WhatsApp मेसेज बोलकर सुनाएगी। इस फीचर का इस्तेमाल सिर्फ वही आईफोन यूजर्स कर पाएंगे, जिनके पास अपडेटिडiOS 10.3+ होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement