ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. रिव्यूज़ और कंपेयर
  5. Lenevo Fab Plus: 13 MP कैमरा औऱ हाईटेक फीचर्स, जानिए

Lenevo Fab Plus: सुपर बिग स्क्रीन, 13 MP कैमरा औऱ हाईटेक फीचर्स, जानिए

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल सिर्फ कॉल करने या रिसीव करने और SMS करने या रिसीव करने तक सीमित नहीं करना चाहते, बल्कि आप उस पर न्यूज़ पढ़ना चाहते हैं, ऑफिस की वर्ड

India TV Tech Desk [Updated:07 Dec 2015, 11:17 AM IST]
Lenevo Fab Plus: 13 MP कैमरा औऱ...- Khabar IndiaTV
Lenevo Fab Plus: 13 MP कैमरा औऱ हाईटेक फीचर्स, जानिए

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल सिर्फ कॉल करने या रिसीव करने और SMS करने या रिसीव करने तक सीमित नहीं करना चाहते, बल्कि आप उस पर न्यूज़ पढ़ना चाहते हैं, ऑफिस की वर्ड व एक्सेल फाइल्स पढ़ना व एडिट करना चाहते हैं, म्युज़िक सुनना चाहते हैं, यू-ट्यूब वीडियोज़ व मूवीज़ भी देखना चाहते हैं औऱ इसके लिए आपको मोबाइल की स्क्रीन भी काफी बड़ी चाहिए, तो Lenevo Fab Plus आपकी उम्मीदों पर उतरेगा बिलकुल खरा।

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लेनेवो के इस लोकप्रिय फैबलेट लेनेवो फैब प्लस को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर 17,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। कंपनी ने लेनेवो फैब प्लस को बर्लिन में आयोजित IFA इवेंट में लॉंच किया था।

6.8-इंच का डिस्प्ले है सबसे बड़ी खूबी

इस फैबलेट की सबसे बड़ी खासियत की बात करें, तो वह है इसका 6.8-इंच का डिस्प्ले। स्क्रीन का केवल साइज़ ही बड़ा नहीं है, बल्कि उसकी क्वालिटी भी बेहद अच्छी है। यह HD स्क्रीन 1080x1920 पिक्सल रेज़ोल्यूशन को स्पोर्ट करती है और पिक्सल की डेनसिटी 326ppi है। स्क्रीन का रेसपांस काफी अच्छा है।

दमदार प्रोसेसर ने बनाया मल्टीटास्किंग को आसान

लेनेवो फैब प्लस में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ वाला ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर दिया गया है, जो यूज़र को मल्टी टास्किंग की सुविधा देता है। हैंडसेट में एड्रेनो 405 GPU, 2GB रैम औऱ 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। आप एकसाथ कई एप्लीकेशन्स खोल सकते हैं, हैंडसेट हैंग नहीं होता। मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में है लेटेस्ट एंड्राइट ऑपरेटिंग सिस्टम

ये एंड्रॉइड के वर्जन 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ वाइब UI पर काम करता है। एंड्रॉइड के इस नए वर्ज़न में अनेक नए फीचर उपलब्ध कराए गए हैं, जो कि किटकैट वर्ज़न में मौजूद नहीं थे। लॉलीपॉप की वजह से यह हैंडसेट और भी उपयोगी बन गया है।

13 मेगापिक्सल कैमरे से करें फोटोग्राफी का शौक पूरा

अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है और आप अपने साथ कैमरा कैरी नहीं करना चाहते, तो इस डिवाइस में आपके लिए बहुत ही अच्छी क्वालिटी का 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा डुअल LED फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, इस हैंडसेट में फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

एक फैबलेट, दो मोबाइल नंबर

अब आप अपने फैबलेट में दो फोन नंबर का लाभ उठा सकते हैं। जिस कंपनी का डाटा प्लान बेहतर लगे, फैबलेट में उसी का इंटरनेट इस्तेमाल करें और पैसा बचाएं। आपके पास यह विकल्प भी मौजूद रहेगा कि एक सिम पर्सनल काम के लिए औऱ दूसरा ऑफिशियल काम के लिए प्रयोग करें।

लेनोवो फैब प्लस की खास बातें जानने के लिए देखिए अगली स्लाइड

You May Like