1. Home
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. म्यूजिक के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

up election 2017

म्यूजिक के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

India TV Tech Desk [ Updated 02 Jul 2016, 18:52:30 ]
म्यूजिक के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेहतरीन स्मार्टफोन - India TV

नई दिल्‍ली: टेक्‍नोलॉजी के दौर में हमारी पूरी दुनिया एक छोटे से स्‍मार्टफोन में आकर सिमट गई है। आज हमारा स्‍मार्टफोन कॉलिंग या इंटरनेट ब्राउजिंग के ही काम नहीं आता। बल्कि ये छोटा सा डिवाइस कंप्‍लीट एंटरटेनमेंट का जरिया भी है। आप अपने फोन में हजारों मनपसंद गाने स्‍टोर कर सकते हैं। वहीं मोबाइल कंपनियां आज म्‍यूजिक लवर्स की डिमांड को देखते हुए कई ऐसे फीचर्स भी दे रही हैं। ओबीआई जैसी कंपनी ने जहां अपना फोन में डॉल्‍बी साउंड के साथ पेश किया है, वहीं माइक्रोमैक्‍स और लेनोवो जैसी कंपनियां दमदार डुअल फ्रंट स्‍पीकर के साथ फोन पेश कर रही हैं। हम आपके लिए ऐसे ही 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है, जिनके सामने भारी भरकम म्‍यूजिक सिस्‍टम भी फेल नजर आते हैं।

Obi Worldphone

म्‍यूजिक लवर्स के लिए अमेरिकी कंपनी ओबी का वर्ल्‍डफोन एसएफ1 के बेहतर चॉइस है। यह इसलिए क्‍योंकि यह फोन दुनिया की सबसे बेहतर साउंड टेक्‍नोलॉजी डॉल्‍बी ऑडियो के साथ आता है। डॉल्‍बी की मदद से आपको म्‍यूजिक की हर बीट एक खास खनक के साथ सुनाई देती है। साथ ही इस फोन में पांच इंच की स्‍क्रीन दी गई है। जिससे म्‍यूजिक के साथ आप एचडी क्‍वालिटी में वीडियो का भी आनंद ले सकते हैं। दूसरी स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो ओबी वर्ल्डफोन एसएफ1 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है और दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट।

Sony Experia Z5

सोनी के फोन की सबसे बड़ी खासियत उसका म्‍यूजिक और साउंड सिस्‍टम होता है। सोनी एक्‍सपीरिया सीरीज का जेड5 स्‍मार्टफोन भी म्‍यूजिक लवर्स के लिए बेहद शानदार है। इस फोन में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के जरिए खास म्‍यूजिक टूल दिए गए हैं। इस फोन की आवाज बेहद जबर्दस्‍त है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 5.2 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। फोन की रैम 3 जीबी और इंटरनल स्‍टोरेज 32 जीबी की है।

Lenovo K4 Note

कम बजट में यदि बेहतर म्‍यूजिक फोन खरीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए लेनोवो का के4 नोट स्‍मार्टफोन एक अच्‍छा विकल्‍प है। यह फोन डुअल फ्रंट स्‍पीकर के साथ आता है। ऐसे में ये काफी तेज साउंड में म्‍यूजिक प्‍ले कर सकता है। वहीं इस फोन की स्‍टोरेज भी 16 जीबी है जिसे 32 जीबी तक एक्‍सपैंड किया जा सकता है। ऐसे में आप चाहें तो हजारों की संख्‍या में अपने फेवरेट गाने स्‍टोर कर सकते हैं। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो लेनोवो वाइब के4 नोट एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसके ऊपर कंपनी वाइब यूआई स्किन का इस्तेमाल किया गया है।

Apple iPhone 5S

आईपॉड हो या आईफोन, एप्‍पल ने हमेशा से म्‍यूजिक लवर्स का खास ख्‍याल रखा है। एप्‍पल का आईफोन 5एस में भी म्‍यूजिक के लिए साइड बाई साइड स्‍पीकर दिए गए हैं। ऐसे में आपका फोन किसी भी स्‍थिति में रखा हो लेकिन आपको न तो साउंड क्‍वालिटी में कोई फर्क महसूस होता है और न ही म्‍यूजिक वैरिएशन में। दूसरे स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 4 इंच का डिस्‍प्‍ले दिया गया है, फोन की रैम 1 जीबी और इंटरनल स्‍टोरेज 16 जीबी की है।

Xiaomi Redmi Note 3

चीन की एप्‍पल कही जाने वाली कंपनी श्‍याओमी का रेडमी नोट 3 स्‍मार्टफोन भी म्‍यूजिक लवर्स के लिए खास है। इसमें म्‍यूजिक के लिए खास एंप्‍लीफायर्स दिए गए हैं। साथ ही इसका स्‍पीकर भी साफ, स्‍पष्‍ट और कर्णप्रिय म्यूजिक प्‍ले करता है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो शाओमी रेडमी नोट 3 रैम और स्टोरेज के हिसाब से दो वैरिएंट में आता है। एक वेरिएंट 2 जीबी के रैम और 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा और दूसरा 3 जीबी रैम व 32 जीबी की स्टोरेज के साथ।

Related Tags:
Next Story म्यूजिक के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेहतरीन स्मार्टफोन
Read Complete Article
X