1. Home
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. Asus ZenFone Zoom: दुनिया के सबसे पतले 3X ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा वाले स्मार्टफोन के बारे में 8 खास बातें

up election 2017

Asus ZenFone Zoom: दुनिया के सबसे पतले 3X ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा वाले स्मार्टफोन के बारे में 8 खास बातें

Manoj Sharma [ Updated 25 Jan 2016, 21:00:54 ]
Asus ZenFone Zoom: दुनिया के सबसे पतले 3X ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा वाले स्मार्टफोन के बारे में 8 खास बातें - India TV

ताइवान की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी एसुस भारत में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए एक-के-बाद-एक शानदार फोन लॉन्च कर रही है और इसी परंपरा में उसने ज़ेनफोन सीरीज़ में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया, जिसे दुनिया का सबसे पतला 3X ऑप्टिकल ज़ूम स्मार्टफोन कहा जा रहा है। कंपनी का दावा है कि ZenFone Zoom फोन फोटोग्राफी में नए युग की शुरुआत करेगा। इस फोन को इसके फीचर्स के अनुसार ही ZenFone Zoom नाम दिया गया है। भारत में इस फोन की कीमत 37,999 रुपये रखी गई है।

एसुस के सीईओ जेरी शेन ने ZenFone Zoom को भारत में लॉन्च करते हुए कहा: “आज स्मार्टफोन यूज़ करने वालों के लिए फोन से फोटोग्राफी करना बहुत महत्वपूर्ण सा हो गया है। यूज़र्स आज अपने स्मार्टफोन से कॉल करने, एसएमएस करने और रिसीव करने व इंटरनेट चलाने के अलावा अपनी जिंदगी के हर खास क्षण को अपने स्मार्टफोन के कैमरे में कैद करना चाहते हैं। ZenFone Zoom के रूप में एक ऐसा शानदार फोन लॉन्च किया है, जो यूज़र के लाइफ स्टाइल का पूरक तो है ही साथ ही स्मार्टफोन से प्रोफेशनल फोटोग्राफी को भी सबके लिए संभव बना रहा है।”

तो अब हम आपको बताते हैं ज़ेनफोन ज़ूम के बारे में 8 खास बातें:

1. ZenFone Zoom में 10-एलिमेंट होया लेंस के साथ 3X ऑप्टिकल ज़ूम दिया गया है, जिससे फोन को बेहतरीन क्लैरिटी मिलती है। इस डिवाइस में मुख्य कैमरा 13-मेगापिक्सल का पिक्सलमास्टर है। इसके कैमरे की क्वालिटी इतनी अच्छी है कि ज़ेनफोन ज़ूम आपको डीएसएलआर जैसा शूटिंग अनुभव देता है।

2. इस स्मार्टफोन से खींची गई फोटो ब्लर न हों, इसके लिए इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइज़ेशन दिया गया है, जिस वजह से इस डिवाइस से खींची गई फोटो क्लीयर औऱ ब्राइट होती हैं। डिवाइस की हाई परफोर्मेंस का राज़ इसके क्वाडकोर इंटेल एटम प्रोसेसर में छिपा है। इसके साथ ही हैंडसेट में 4जीबी की रैम लगी है। ढेर सारे फीचर्स और बड़ी बैटरी के बावजूद मेटल यूनिबॉडी वाले इस फोन की मोटाई केवल 5.5 एमएम है, इसलिए यह आसानी से आपकी जेब में समा जाता है।

4. रियर कैमरा में ड्यूल-लेड रियर टोल फ्लैश है, जो इस स्मार्टफोन से खींचे गए फोटो को वास्तिक जीवन के रंगों जैसा जीवंत बना देता है। ZenFone Zoom में प्वाइंट-टू-शूट के लिए लेज़र ऑटो-फोकस है, जो सिर्फ 0.03 सेकंड में ही ब्राइट और शानदार डिटेल वाली फोटो खींचने में मददगार होता है।

Asus ZenFone Zoom की अगली चार खूबियां जानने के लिए अगली स्लाइड पर जाएं:

Read Complete Article
X