1. Home
  2. टेक
  3. रिव्यूज़ और कंपेयर
  4. देखिए 10 हज़ार से कम कीमत में मिलने वाले 5 बेस्ट 4जी स्मार्टफोन

देखिए 10 हज़ार से कम कीमत में मिलने वाले 5 बेस्ट 4जी स्मार्टफोन

भारतीय यूज़र्स के लिए स्लो इंटरनेट से लेकर हाई स्पीड इंटरनेट वाली ब्रॉडबैंड सर्विसेज़ तक औऱ मोबाइल पर 2जी, 3जी के बाद 4जी तक का सफर काफी रोमांचकारी रहा है। जैसे-जैसे इंटरनेट की स्पीड बढ़ी,

Manoj Sharma [Updated:12 Feb 2016, 8:14 PM IST]
देखिए 10 हज़ार से कम कीमत में मिलने वाले 5 बेस्ट 4जी स्मार्टफोन

भारतीय यूज़र्स के लिए स्लो इंटरनेट से लेकर हाई स्पीड इंटरनेट वाली ब्रॉडबैंड सर्विसेज़ तक औऱ मोबाइल पर 2जी, 3जी के बाद 4जी तक का सफर काफी रोमांचकारी रहा है। जैसे-जैसे इंटरनेट की स्पीड बढ़ी, मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों में भी बेहतर-से-बेहतर स्मार्टफोन देने की होड़ मच गई। अब जबकि एयरटेल, वोडाफोन और अन्य मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां ज़्यादा से ज़्यादा भारतीयों तक 4जी सर्विसेज़ पहुंचाने के काम में जुटी हुई हैं, तो हैंडसेट बनाने वाली देशी-विदेशी कंपनियों ने भी कम से कम कीमत पर शानदार 4जी स्मार्टफोन बेचना शुरू कर दिया है। अब श्याओमी, सैमसंग, मोटोरोला और माइक्रोमैक्स जैसी मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनियां भारत में बेहतरीन 4जी हैंडसेट काफी किफायती दामों पर बेच रही हैं। ये फोन्स 4जी टेक्नोलॉजी को तो स्पोर्ट करते ही हैं, साथ ही इन स्मार्टफोन्स में अच्छी क्वालिटी का कैमरा, बेहतर रेज़ोल्यूशन वाला डिस्प्ले, बड़ी बैटरी और लेटेस्ट ऑपरेटिंग साफ्टवेयर भी है। हम आपको बताते हैं ऐसे ही पांच 4जी स्मार्टफोन्स के बारे में।

1. श्याओमी रेडमी 2 प्राइम 4जी

xiaomi redme prime 2

श्याओमी रेडमी 2 प्राइम 4 जी में हाई डेफिनिशन आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है और इसकी स्क्रीन 4.7-इंच की है। डिवाइस की स्क्रीन 1280 x 720 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन देती है औऱ इसमें पिक्सल डेनसिटी 312 पीपीआई की है। इस स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल रियर कैमरा औऱ 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 2200 एमएएच की बैटरी लगी है। एंड्रॉइड का वी4.4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम, 1.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज इसे अपनी कैटेगरी का बेहतरीन 4 जी स्मार्टफोन बनाता है।

Related Tags:

You May Like