Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कुश्ती: साक्षी एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में

रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में महिलाओं के 60 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IANS IANS
Published on: May 12, 2017 14:35 IST
sakshi-malik- India TV Hindi
sakshi-malik

नई दिल्ली: रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में महिलाओं के 60 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। महिला वर्ग के सेमीफाइनल में जीत से साक्षी ने रजत पदक पक्का कर लिया है। 

रियो ओलम्पिक के बाद से करीब एक साल बाद साक्षी ने कुश्ती में वापसी की। उन्होंने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की आयौलीम कासेमोवा को 15-3 से हराया। 

साक्षी ने उजबेकिस्तान की नाबीरा एसेनबाएवा को क्वार्टर फाइनल में 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। उनका सामना फाइनल में ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता जापान की रिसाको कवानी से होगा।

पिछले सप्ताह एशियाई चैम्पियनशिप के ट्रायल के लिए साक्षी ने राष्ट्रीय चैम्पियन मंजू कुमारी को 10-0 से हराय थाा। 

साक्षी ने महिलाओं की 58 किलोग्राम वर्ग में जगह बना ली थी, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से एक दिन पहले पता चला कि वह वजन बढ़ने के कारण वह इस वर्ग में नहीं खेल पाएंगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement