Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कुश्ती: एशियाई चैम्पियनशिप में बजरंग ने लहराया तिरंगा, जीता गोल्ड मेडल

बजरंग पुनिया ने शनिवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। बजरंग ने फ्रीस्टाइल सीनियर्स के 65 किलोग्राम भार वर्ग में दक्षिण कोरिया के ली सेयुंगचुल को मात देकर भारत के हिस्से स्वर्ण पदक डाला।

IANS IANS
Published on: May 13, 2017 21:52 IST
Bajrang Punia | PTI- India TV Hindi
Bajrang Punia | PTI

नई दिल्ली: बजरंग पुनिया ने शनिवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। बजरंग ने फ्रीस्टाइल सीनियर्स के 65 किलोग्राम भार वर्ग में दक्षिण कोरिया के ली सेयुंगचुल को मात देकर भारत के हिस्से स्वर्ण पदक डाला।

खराब शुरुआत के बाद बजरंग ने शानदार वापसी की और अंतिम राउंड तक चले मुकाबले में 6-2 से जीत हासिल की। वहीं महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में सरिता गोल्ड मेडल से चूक गईं, उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। सरिता को फाइनल में किर्गिस्तान की अईसुलु ट्यानबेकोवा ने 6-0 से मात दी। भारतीय महिला पहलवानों ने इस चैम्पियनशिप में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

दूसरी ओर, पुरुष पहलवानों ने महिलाओ की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। सिर्फ बजरंग की चमक दिखा सके। खासतौर पर भारतीय पहलवानों ने फ्रीस्टाइल में बेहद ख्रराब प्रदर्शन किया। गोल्ड मेडल जीतने के बाद बजरंग ने अपने कोचों-जगमिंदर सिंह और सुजीत मान का धन्यवाद किया। साथ ही बजरंग ने 2012 ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके अपने साथी योगेश्वर दत्त का भी धन्यवाद किया। बजरंग ने कहा कि दत्त से उन्हें काफी मार्गदर्शन मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement