1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. विश्व ऐथलेटिक्स चैम्पियनशिप: भारतीय ऐथलीटों का निराशाजनक प्रदर्शन

विश्व ऐथलेटिक्स चैम्पियनशिप: भारतीय ऐथलीटों का निराशाजनक प्रदर्शन

भारत ने विश्व ऐथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपने अभियान की निराशाजनक शुरूआत की जब फर्राटा धाविका दुतीचंद और रिले धावक मोहम्मद अनस याह्या पहले दौर की हीट में बाहर हो गए।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:05 Aug 2017, 8:20 PM IST]
विश्व ऐथलेटिक्स चैम्पियनशिप: भारतीय ऐथलीटों का निराशाजनक प्रदर्शन

लंदन: भारत ने विश्व ऐथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपने अभियान की निराशाजनक शुरूआत की जब फर्राटा धाविका दुतीचंद और रिले धावक मोहम्मद अनस याह्या पहले दौर की हीट में बाहर हो गए। दूसरे दिन शनिवार को 7 स्पर्धाओं के हेप्टाथलन में स्वप्ना बर्मन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। क्वॉलीफिकेशन मार्क हासिल नहीं कर पाने के बावजूद कोटा से प्रवेश करने वाली दुती महिलाओं के 100 मीटर के पहले दौर में पांचवीं हीट में छठे स्थान पर रहीं। उन्होंने 12.07 सेकंड का समय निकाला। वह इस सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11.30 सेकंड भी नहीं दोहरा सकीं। वह 47 ऐथलीटों में 38वें स्थान पर रहीं।

छठी लेन में दौड़ने वाली दुती ने कहा कि गलत शुरूआत के कारण पांचवीं लेन में जर्मन एथलीट ततजाना पिंटो के अयोग्य करार दिए जाने के कारण वह डरी हुई थीं। उन्होंने कहा, ‘मेरे बगल वाली लड़की गलत शुरुआत के कारण अयोग्य करार दी गई थी। मैं उतनी तेज नहीं दौड़ सकी लिहाजा टाइमिंग खराब रही। तापमान भी ठंडा था। मैंने भारत में अच्छी टाइमिंग निकाली क्योंकि मौसम गर्म था।’ दुती ने 11.26 सेकंड का क्वॉलीफाइंग मार्क हासिल नहीं किया था, लेकिन बाद में सत्र के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर वह कोटा के जरिए जगह पाने में कामयाब रहीं। जर्मनी की जीना लुकेनकेंपर पहले, मारी जोसी तालू दूसरे और मौरिले अहोरे तीसरे स्थान पर रहीं। मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन जमैका की एलेन थाम्पसन पांचवें स्थान पर रहीं।

पुरुषों के 400 मीटर पहले दौर में अनस छठी हीट में थे और या तो शीर्ष 3 में रहना था या 45.70 सेकंड से बेहतर समय निकालना था। उन्होंने मई में दिल्ली में 45.32 सेकंड का समय निकाला था लेकिन उसे दोहरा नहीं सके और हीट में चौथे स्थान पर रहे। वह 52 धावकों में 33वें स्थान पर रहे। उन्होंने रेस के बाद कहा, ‘मैं टॉप 3 में रह सकता था लेकिन आखिरी 300 मीटर में मौका गंवा दिया। मैंने पहले 100 मीटर में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन लय कायम नहीं रख सका। अब मैं अगले साल राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेल में अच्छा प्रदर्शन करूंगा।’ बोत्सवाना के इसाक मेकवाला टॉप पर रहे जबकि मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका के वेड वान नीकर्क ने अपनी हीट जीती। हेप्टाथलन में भारत की स्वप्ना बर्मन 31 प्रतियोगियों में 27वें स्थान पर रहीं।

Related Tags:

You May Like