Friday, April 26, 2024
Advertisement

महिला हॉकी: न्यूजीलैंड की भारत पर 3-0 से अजेय बढ़त

न्यूजीलैंड और भारत के बीच बुधवार को खेला गया तीसरा टेस्ट मैच संघर्षपूर्ण और रोमांचक रहा। इसमें मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी।

IANS IANS
Published on: May 17, 2017 17:43 IST
India, New Zealand
- India TV Hindi
India, New Zealand

प्यूककोहे (न्यूजीलैंड): महिला हाकी में न्यूजीलैंड और भारत के बीच बुधवार को खेला गया तीसरा टेस्ट मैच संघर्षपूर्ण और रोमांचक रहा। इसमें मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी। रोजा बिच पार्क में खेले गए तीसरे मैच में जीत हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

इस मैच में पहले गोल दागते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत की थी। नौैवें मिनट में दीप ग्रेस एक्का ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम का खाता खोला। 

एक्का के इस गोल के बाद न्यूजीलैंड की एला गुनसन ने 13वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया। 15वें मिनट में डिएना रिची ने फील्ड गोल दागकर मेजबान टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई।

39वें मिनट में न्यूजीलैंड की ओर से शिलोह ग्लोइन ने गोल दागकर टीम की बढ़त 3-1 कर दी। 

इसके बाद भारत ने मैच के अंतिम क्षणों में, 59वें मिनट में मोनिका द्वारा पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल से स्कोर 3-2 कर दिया। लेकिन, जीत के लिए टीम का प्रयास पर्याप्त साबित नहीं हुआ। संघर्षपूर्ण मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 3-2 से मात दी। 

इससे पहले, खेले गए दो मैचों में भी न्यूजीलैंड ने ही जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का चौथा मैच 19 मई को खेला जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement