Friday, May 10, 2024
Advertisement

देश के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा: पेस

पुणे: अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस भले ही अपने कैरियर के अंतिम पड़ाव में हों और अंतिम क्षण में नये जोड़ीदार के साथ खेलने के लिये बाध्य हों लेकिन उनका कहना है कि वह भारत

Bhasha Bhasha
Published on: February 02, 2017 17:33 IST
leander paes- India TV Hindi
leander paes

पुणे: अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस भले ही अपने कैरियर के अंतिम पड़ाव में हों और अंतिम क्षण में नये जोड़ीदार के साथ खेलने के लिये बाध्य हों लेकिन उनका कहना है कि वह भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से यहां शुरू होने वाले डेविस कप मुकाबले के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। 

पेस अब कल से यहां शुरू होने वाले एशिया ओसनिया ग्रुप एक के पहले दौर के मुकाबले में युगल स्पर्धा में चोटिल मायनेनी के साथ नहीं बल्कि विष्णु वर्धन के साथ जोड़ी बनायेंगे। 

पेस ने टीम में अंतिम मिनट में किये गये बदलाव के बारे में कहा, मैं अपने देश के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा, भले ही कुछ भी हो। मुझे साकेत :मायनेनी: के लिये दुख है। कोई भी खिलाड़ी इस अहम टूर्नामेंट से पहले चोटिल नहीं होना चाहता। 

यह 43 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी इटली के निकोला पीट्रांगेली को पछाड़कर विश्व रिकार्ड बनाने से एक जीत दूर हैं। उन्होंने कहा, साकेत बहुत अच्छा टेनिस खिलाड़ी है और अच्छा व्यक्ति है। पिछली बार हम साथ में स्पेन के खिलाफ खेले थे, मुझे उसके साथ खेलने में सचमुच मजा आया था। वह कल मेरे पास आया था और उसने कहा कि जो कुछ हुआ, उससे वह काफी दुखी है। हम उसके तेजी से उबरने की कामना करते हैं। वह टीम के मजबूत स्तंभों में से एक है। हम उसकी वापसी की उम्मीद करते हैं। 

इस नये कप रिकार्ड के बारे में पूछने पर पेस ने कहा कि यह सिर्फ उन्हीं के लिये नहीं बल्कि पूरे देश के लिये अहम है। 

पेस ने कहा, रिकार्ड देश के लिये भी महत्वपूर्ण हैं। मैंने अपना पहला डेविस कप मुकाबला दो फरवरी 1990 को मौजूदा टीम कोच जीशान अली के साथ खेला था। अब मुझे खेलते हुए 27 वर्ष के हो चुके हैं। मैं डेविस कप इसलिये खेलता हूं क्योंकि मुझे लोगों के लिये, तिरंगे के लिये और टीम के लिये खेलना पसंद है। 

उन्होंने कहा, मैं प्रत्येक (टीम सदस्यों) के साथ खड़े रहने से गर्व महसूस करता हूं। हम सभी कल मुश्किल स्थिति में थे (मायनेनी के मुकाबले में नहीं खेल पाने की असमर्थता के कारण)। मेरा मानना है कि युकी तुमसे पूछा गया था कि तुम एकल और युगल खेल सकते हो और युकी ने कहा, अगर यह शुक्रवार को मेरे मैच के बाद जरूरी होता है तो मैं आगे बढ़कर खेलूंगा। मुझे युकी पर गर्व है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement