Friday, April 26, 2024
Advertisement

Video: चलते मैच के बीच स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा किया ऐसा कि दर्शक रह गये भौंचक्के

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और डिफेडिंग चैंपियन एग्निएस्का रेडवांस्का के बीच डब्ल्यूटीए फाइनल्स मुकाबला खेला जा रहा था। दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही थी लेकिन तभी अचानक कुजनेत्सोवा ने कुछ ऐसा किया कि सभी हैरान रह गये।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2016 14:14 IST
svetlana-kuznetsova- India TV Hindi
svetlana-kuznetsova

सिंगापुर: रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और डिफेडिंग चैंपियन एग्निएस्का रेडवांस्का के बीच डब्ल्यूटीए फाइनल्स मुकाबला खेला जा रहा था। दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही थी लेकिन तभी अचानक कुजनेत्सोवा ने कुछ ऐसा किया कि सभी हैरान रह गये। दरअसल कुज़नेत्सोवा (Svetlana Kuznetsova) ने खेलभावना का बेजोड़ उदाहरण पेश करते हुए सोमवार को डब्ल्यूटीए फाइनल्स टूर्नामेंट के दौरान कैंची लेकर अपने ही सिर के बाल काट डाले और फिर फूट-फूटकर रो पड़ीं।

सत्र की आखिरी चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफाई करने के 48 घंटे से भी कम समय में अपना पहले दौर का राउंड रॉबिन मैच खेलने उतरीं स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा बिल्कुल थकी-मांदी लग रही थीं, लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जिससे सिंगापुर इन्डोर स्टेडियम में बैठे दर्शक भौंचक्के रह गए। तीसरे और निर्णायक सेट की शुरुआत में स्वेतलाना ने कैंची लेकर खुद ही अपने बाल काट डाले, और कटी हुई पोनीटेल को अपनी कुर्सी पर फेंककर बचा हुआ मैच खेलने गईं।

मुकाबला जीतने के बाद स्वेतलाना ने कहा कि 'एक समय ऐसा था, जब मुझे लग रहा था, मैं कोर्ट में ही लेट जाऊं, और लोग मुझे उठाकर ले जाएं। लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी और कोर्ट पर डटी रही. जिसके बाद मैं मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

दुनिया के बेहतरीन महिला टेनिस खिलाड़ियों में से एक रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा दो ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमा चुकी हैं। वो साल 2009 के बाद पहली बार सिंगापुर में हुए डब्ल्यूटीए फाइनल्स टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। ये टूर्नामेंट दुनिया के आठ टॉप वरीय खिलाड़ियों या उनके हट जाने की वजह से अच्छा प्रदर्शन कर रहे दूसरे खिलाड़ियों के लिए आरक्षित है, और इस साल भी स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा अच्छे प्रदर्शन के बूते ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर पाई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement