Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बोल्ट, सिमोन ने लारेस पुरस्कार जीता

मोनाको: स्पि्रंट बादशाह उसेन बोल्ट ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लेब्रोन जेम्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर यहां लारेस विश्व पुरस्कार समारोह में चौथी बार स्पोट्र्समैन आफ द ईयर की ट्राफी जीतकर रिकार्ड की बराबरी की जबकि

Bhasha Bhasha
Published on: February 15, 2017 13:14 IST
Usain Bolt- India TV Hindi
Usain Bolt

मोनाको: स्पि्रंट बादशाह उसेन बोल्ट ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लेब्रोन जेम्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर यहां लारेस विश्व पुरस्कार समारोह में चौथी बार स्पोट्र्समैन आफ द ईयर की ट्राफी जीतकर रिकार्ड की बराबरी की जबकि जिमनास्ट सिमोन बाइल्स ने महिला वर्ग में यह सम्मान हासिल किया। 

ये दोनों खेल के सबसे लंबे और सबसे छोटे एथलीट हैं। बोल्ट जहां 1.95 मीटर लंबे हैं तो सिमोन की लंबाई महज 1.45 मीटर है। लेकिन दोनों रियो ओलंपिक के धुरंधर रहे और जब उन्होंने यहां अपने पुरस्कार हासिल किये तो उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। लारेस पुरस्कार 17 साल पहले यहीं शुरू हुए थे। 

बोल्ट ने यहां 2009, 2010 और 2013 में पुरस्कार जीता था, उन्होंने चौथी बार खेलों का ऑस्कर कहे जाने वाला पुरस्कार जीता। इससे वह महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स तथा सर्फर केली स्लेटर की बराबरी पर आ गये। 

बोल्ट ने पुरस्कार महान माइकल जानसन से हासिल किया जिन्होंने उन्हें अन्य लोगों के रिकार्ड नहीं तोड़ने की बात कही। इसके जवाब में बोल्ट ने कहा, आपका रिकार्ड तोड़ने के लिये, सॉरी। 

उन्होंने कहा, इस शानदार पुरस्कार के लिये शुक्रिया। लारेस मेरे लिये बड़े पुरस्कारों में से एक है। यह मेरा चौथा पुरस्कार है और रोजर फेडरर जैसे दिग्गज के साथ इसकी बराबरी करना शानदार है। यह विशेष है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement