Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एशियाई चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक दौर में सुमित ने किया प्रवेश

भारत के सुमित ने आज यहां एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के अंतिम दिन पुरूष 125 किग्रा वर्ग फ्रीस्टाइल के स्वर्ण पदक दौर में प्रवेश किया।

PTI PTI
Published on: May 14, 2017 14:41 IST
sumit- India TV Hindi
sumit

नयी दिल्ली: भारत के सुमित ने आज यहां एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के अंतिम दिन पुरूष 125 किग्रा वर्ग फ्रीस्टाइल के स्वर्ण पदक दौर में प्रवेश किया। सुमित का पदक इस तरह पक्का है जिससे भारत ने थाईलैंड के बैंकाक में पिछले चरण में हुई एशियाई चैम्पियनशिप से बेहतर प्रदर्शन करते हुए नौ पदक हासिल किये।

 

इस हेवीवेट पहलवान ने फाइनल तक बेहतरीन खेल दिखाया क्योंकि उन्हें क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल की बाउट के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने में जरा भी दिक्कत नहीं हुई। (एशियन चैंपियनशिप में बजरंग ने दिलाया पहला गोल्ड, पीएम मोदी ने दी बधाई)

दिन की अपनी पहली बाउट में सुमित ने क्वार्टर में जापान के ताइकी यामामोटो को 6-3 से शिकस्त दी और फिर सेमीफाइनल में ताजिकिस्तान के फारखोद अनाकुलोव काके 7-2 से मात देकर आसानी से स्वर्ण पदक दौर में जगह बनायी। अब वह शाम को फाइनल में ईरान के यादोल्लाह मोहम्मदकाजेम मोहेबी से भिड़ें।

हालांकि आज अन्य भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवानों के लिये दिन अच्छा नहीं रहा जिसमें हरफूल :61 किग्रा:, विनोद कुमार ओमप्रकाश (70 किग्रा) और सोमवीर 986 किग्रा) पहले ही बाहर हो गये। हरफूल को क्वार्टरफाइनल में जापान के रेई हिगुची ने 7-6 से मात दी।

इस भारतीय पहलवान ने अपनी क्वालीफिकेशन आउट में श्रीलंका के दिवोशान चाल्र्स फर्नांडो को 11-0 से हराया था। विनोद कुमार ओमप्रकाश पुरूष 70 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में जापान के मोमोजिरो नाकामुरा से पराजित हो गये। सोमवीर को क्वालीफिकेशन बाउट में कोरिया के गुवानुक किम से 0-11 से शिकस्त मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement