Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुल्तान अजलान शाह कप 2017: भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया

डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह और मिडफील्डर मंदीप सिंह के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय हॉकी टीम ने सुल्तान अजलान शाह कप में रविवार को खेले गए मैच अपने दूसरे राउंड रोबिन लीग मैच में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया।

IANS IANS
Published on: April 30, 2017 16:41 IST
Photo: facebook.com/TheHockeyIndia- India TV Hindi
Photo: facebook.com/TheHockeyIndia

इपोह (मलेशिया): डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह और मिडफील्डर मंदीप सिंह के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय हॉकी टीम ने सुल्तान अजलान शाह कप में रविवार को खेले गए मैच अपने दूसरे राउंड रोबिन लीग मैच में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया। भारतीय टीम का पहला मैच शनिवार को ब्रिटेन के साथ 2-2 से ड्रॉ रहा था।

दोनों टीमों के बीच मैच की शुरुआत रोमांचक रही। टीम के कप्तान और गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और पहले क्वार्टर में प्रतिद्वंद्वी टीम के 2 गोल विफल किए। इसके बाद दूसरे हाफ में आगे बढ़ते हुए 24वें मिनट में मंदीप ने गोल दागकर भारतीय टीम का खाता खोला। इसके 3 मिनट बाद ही 27वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई। इसके साथ ही दूसरे क्वॉर्टर का समापन हुआ।

Photo: facebook.com/TheHockeyIndia

Photo: facebook.com/TheHockeyIndia

फोटो: facebook.com/TheHockeyIndia

तीसरे क्वॉर्टर में जहां न्यूजीलैंड ने गोल दागने की भरसक कोशिश की, वहीं भारत ने भी अपनी ओर से पूरा दम लगाया। हालांकि, इस क्वॉर्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ। चौथे क्वॉर्टर की शुरुआत के बाद दूसरे मिनट में ही हरमनप्रीत (47वें मिनट) ने गोल कर भारत को न्यूजीलैंड पर 3-0 विजयी बढ़त दिला दी। भारतीय टीम के अनुभवी हॉकी खिलाड़ी एस.वी सुनील के करियर का यह 200वां अंतर्राष्ट्रीय मैच था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement