Friday, April 26, 2024
Advertisement

बैडमिंटन : स्विस ओपन में सायना को शीर्ष वरीयता

बासेल (स्विट्जरलैंड): भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को मंगलवार से शुरू हो रहे योनेक्स स्विस ओपन में महिला एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। चोट के चलते लंबे समय से कोर्ट

IANS IANS
Published on: March 13, 2017 17:40 IST
Saina Nehwal- India TV Hindi
Saina Nehwal

बासेल (स्विट्जरलैंड): भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को मंगलवार से शुरू हो रहे योनेक्स स्विस ओपन में महिला एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। चोट के चलते लंबे समय से कोर्ट से बाहर रहने के बाद इसी वर्ष वापसी करने वाली सायना इस समय विश्व रैंकिंग में नौवें पायदान पर हैं।

टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में हिस्सा लेने वाली सायना दुनिया की शीर्ष-10 खिलाड़ियों में एकमात्र प्रतिभागी हैं, ऐसे में उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

सायना बीते सप्ताह ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं।

स्विस ओपन में अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पुरुष एकल वर्ग में अजय जयराम को तीसरी वरीयता और एच. एस. प्रनॉय को पांचवीं वरीयता दी गई है। मौजूदा सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहे समीर वर्मा को 13वीं वरीयता मिली है।

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की चौथी वरीय जोड़ी को भारत से उम्मीदें रहेंगी।

मंगलवार को पहले क्वालिफिकेशन राउंड के मैच होंगे और उसके बाद मुख्य दौर के मैच भी खेले जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement