Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: सायना नेहवाल ने जीता मलेशिया मास्टर्स का खिताब

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इस साल अपने पहले खिताब पर कब्जा जमाया है। सायना ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की।

IANS IANS
Published on: January 22, 2017 15:09 IST
Saina Nehwal | Getty Images- India TV Hindi
Saina Nehwal | Getty Images

सिबु: भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इस साल अपने पहले खिताब पर कब्जा जमाया है। सायना ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टूर्नामेंट की शीर्ष वरीया प्राप्त सायना ने महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 22-20, 22-20 सीधे सेटों से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। विश्व की 10वीं वरीयता प्राप्त सायना और 67वीं वरीयता प्राप्त पोर्नपावी का पहली बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की।

इससे पहले, सायना ने टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में हांगकांग की यिप पुई यिन को 21-13, 21-10 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं पोर्नपावी ने पहले सेमीफाइनल मैच में चेयुंग गान यी को 21-19, 20-22, 21-18 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement