1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. बैडमिंटन: चीन ओपन में सायना हारीं, सिंधू की जीत

बैडमिंटन: चीन ओपन में सायना हारीं, सिंधू की जीत

भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा।

IANS [Published on:16 Nov 2016, 2:16 PM IST]
बैडमिंटन: चीन ओपन में सायना हारीं, सिंधू की जीत - India TV

फूझोउ (चीन): भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली पी.वी. सिंधू ने जीत हासिल की है। टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के मुकाबले में चौथी वरीय नेहवाल को थाइलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रात्सेरसुक ने 16-21, 21-19, 14-21 से हराया।

टूर्नामेंट की सातवीं वरीय सिंधू ने एकतरफा मुकाबले में चीनी ताइपे की चिया सिन ली को 21-12, 21-16 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया।

इसके अलावा, पुरुष वर्ग में भी भारत का बुधवार का दिन अच्छा रहा। अजय जयराम और एच. एस. प्रणॉय ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।

अजय ने बुधवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में चीन के झु सियुआन को 21-19, 20-22, 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, वहीं प्रणॉय ने भी एक अन्य मुकाबले में हांगकांग के एनजी का लोगं अंगुस को सीधे सेटों में 21-13, 21-13 से मात दी।

You May Like

Write a comment

Promoted Content