Friday, April 26, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: चीन ओपन में सायना हारीं, सिंधू की जीत

भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा।

IANS IANS
Published on: November 16, 2016 14:16 IST
Saina Nehwal- India TV Hindi
Saina Nehwal

फूझोउ (चीन): भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली पी.वी. सिंधू ने जीत हासिल की है। टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के मुकाबले में चौथी वरीय नेहवाल को थाइलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रात्सेरसुक ने 16-21, 21-19, 14-21 से हराया।

टूर्नामेंट की सातवीं वरीय सिंधू ने एकतरफा मुकाबले में चीनी ताइपे की चिया सिन ली को 21-12, 21-16 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया।

इसके अलावा, पुरुष वर्ग में भी भारत का बुधवार का दिन अच्छा रहा। अजय जयराम और एच. एस. प्रणॉय ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।

अजय ने बुधवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में चीन के झु सियुआन को 21-19, 20-22, 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, वहीं प्रणॉय ने भी एक अन्य मुकाबले में हांगकांग के एनजी का लोगं अंगुस को सीधे सेटों में 21-13, 21-13 से मात दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement