Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल और रोजर फेडरर

नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई। फेडरर ने फ्रांस के रिचार्ड गासक्वेट को मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 14, 2017 12:49 IST
Rafael Nadal,  Roger Federer- India TV Hindi
Rafael Nadal, Roger Federer

शंघाई: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई। फेडरर ने फ्रांस के रिचार्ड गासक्वेट को मात दी।

स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने दिमित्रोव को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-7 (4-7), 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह उनकी लगातार 15वीं जीत है। नडाल ने अपने करियर में अब तक शंघाई मास्टर्स का खिताब नहीं जीता है। सेमीफाइनल में उनका सामना मारिन सिलिक से होगा।

इसके अलावा, ब्रिटेन के खिलाड़ी जेमी मरे और ब्राजील के खिलाड़ी ब्रूनो सोआरेस की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने रावेन क्लासेन और राजीव राम की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में 6-1, 7-6 (8-6) से मात दी।

मैच के बाद नडाल ने कहा, "यह काफी मुश्किल मैच था। हम दोनों ने उच्च स्तर का खेल खेला। कोर्ट की स्थिति आज पिछले दो मैचों से अलग थी।"

वहीं विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने इस सप्ताह लगातार सेटों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। उन्हें फ्रांस के खिलाड़ी को 7-5, 6-4 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में उनका सामना जुआन मार्टिर डेल पोट्रो से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement