ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हांगकांग ओपन सुपर सिरीज़: फाइनल में जु यिंग से हारी पी.वी सिंधु

हांगकांग ओपन सुपर सिरीज़: फाइनल में जु यिंग से हारी पी.वी सिंधु

शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी ताई जु यिंग ने एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी पी.वी.सिंधु को मात देकर हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। यिंग ने पिछले साल भी सिंधु को ही हराकर इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी।

Reported by: IANS [Updated:26 Nov 2017, 3:32 PM IST]
PV Sindhu's second successive loss to world no. 1 Tai Tzu...- Khabar IndiaTV
PV Sindhu's second successive loss to world no. 1 Tai Tzu Ying of Chinese Taipei

हांगकांग: शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी ताई जु यिंग ने एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी पी.वी.सिंधु को मात देकर हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। यिंग ने पिछले साल भी सिंधु को ही हराकर इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी।

चीनी ताइपे की खिलाड़ी यिंग ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को सीधे गेमों में 21-18, 21-18 से मात दी। यिंग ने लगातार दूसरी बार हांगकांग ओपन का खिताब अपने नाम किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी खिताबी हैट्रिक पूरी की है। साल 2014 में यिंग ने पहली बार खिताब जीता था। 

सिंधु ने हालांकि, फाइनल मैच में यिंग को अच्छी टक्कर दी थी। पहले गेम में एक समय पर भारतीय खिलाड़ी ने 18-18 से बराबरी कर ली थी, लेकिन यिंग ने तीन अंक हासिल करते हुए 21-18 से पहला गेम जीत लिया। दूसरा गेम दोनों खिलाड़ियों के बीच रोमांचक रहा। 3-1 से बढ़त लेने वाली यिंग को सिंधु ने तीन अंक लेने के साथ ही 4-4 से स्कोर बराबर किया। अपने खेल में सुधार करते हुए सिंधु ने यिंग के खिलाफ 10-8 की बढ़त ले ली थी, लेकिन अपने तीसरे हांगकांग ओपन खिताब को पाने के लिए आतुर यिंग ने इस बढ़त को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और 11-11 से बराबरी कर ली। 

यिंग ने इसके बाद अपने खेल को तेज किया और सिंधु की हर गलती से फायदा उठाते हुए अंक बटोरने शुरू किए। सिंधु को वापसी का मौका न देते हुए चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी 21-18 से जीत हासिल करने के साथ हांगकांग ओपन का खिताब अपने नाम किया। यिंग और सिंधु का सामना अब तक 10 बार हो चुका था और यिंग ने 7-3 से बढ़त ले रखी थी। इस टूर्नामेंट को जीतने के साथ ही यिंग ने अब मुकाबलों के स्कोर में 8-3 की बढ़त बना ली है। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड