Friday, March 29, 2024
Advertisement

सिंधु ने रचा इतिहास, कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं

पी वी सिंधु ने इस साल तीसरा सुपर सिरीज़ खिताब जीता।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 17, 2017 14:57 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
PV Sindhu

सोल: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन सुपर सिरीज़ का खिताब जीत लिया है। वर्ल्ड नंबर 4 सिंधु ने रविवार को फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-9 जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-11, 21-18 से हरा दिया। इसके साथ ही सिंधु कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी भी बन गई हैं।

1991 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के 26 साल के इतिहास में ये कारनामा करने वाली सिंधु पहली भारतीय शटलर बनीं। सिंधु ने फाइनल मुकाबले के फाइनल में  पहला गेम 22-20 से जीता। इसके बाद दूसरे गेम में ओकुहारा हावी रहीं। सिंधु ने यह गेम 11-21 से गंवाया, लेकिन निर्णायक गेम में सिंधु ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और ओकुहारा की एक ना चलते दी। सिंधु ने आखिरी गेम 21-18 से अपने नाम किया।

इसके जीत के साथ ही सिंधु ने ओकुहारा से पिछले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर दिया। इस साल ये सिंधु का तीसरा सुपर सिरीज़ खिताब है। इससे पहले वो इंडियन ओपन और सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत चुकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement